"यह फैसला बिल्कुल...", रोहित को हटाकर हार्दिक को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने पर युवराज सिंह का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई सनसनी

Yuvraj Singh on Rohit Sharma vs Hardik Pandya IPL 2024, इस बार का आईपीएल मुंबई इंडियंस के लिए बेहद ही खास होने वाला है.आईपीएल के नए सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Rohit Sharma Vs Hardik Pandya, युवराज सिंह का बड़ा बयान

Yuvraj  Singh on Mumbai Indians captaincy: इस बार के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पंड्या करने वाले हैं. रोहित शर्मा बतौर खिलाड़ी टीम के साथ होंगे. 5 बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब अपनी कप्तानी से दिलाने वाले रोहित को कप्तानी पद से हटाना एक बड़ा फैसला रहा है. इसको लेकर अब पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने बात की है और इसपर अपनी राय दी है. युवी ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि मुंबई इंडियंस का यह फैसला चौंकाने वाला है. (टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज)

युवी ने कहा, "5 बार के चैंपियन कप्तान को कप्तानी पद से हटाना एक बड़ा फैसला है. मुझे लगता है कि हार्दिक को पहले उपकप्तान बनाया जाना चाहिए था. कम से कम इस सीजन हार्दिक को उपकप्तान के तौर पर मुंबई की ओर से खेलना चाहिए था और देखना था कि फ्रेंचाइजी इस सीजन कैसा परफॉर्म कर रही है. "  इसके साथ-साथ युवी ने कहा कि, "समझ सकता हूं कि मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी भविष्य की ओर देख रहा है, इसलिए यह फैसला किया गया. लेकिन रोहित भारत की कप्तानी कर रहे हैं और अच्छा पऱफॉर्मेंस भी कर रहे हैं. मेरे हिसाब से फेंचाइजी ने बड़ा फैसला किया है."

Advertisement

युवी ने आगे कहा, "हर कोई को अपनी बात कहने का हक है. फ्रेंचाइजी को अपने फ्यूचर प्लान को ध्यान में रखकर फैसला करना होता है. मैं उम्मीद करता हूं कि फ्रेंचाइजी इस परिवर्तन के साथ अच्छा परफॉर्मेंस करेगी." वहीं, भारत के पूर्व दिग्गज ने हार्दिक को लेकर कहा, हार्दिक काफी टैलेंटेड हैं, लेकिन मुंबई की कप्तानी करना उनके लिए अलग होगा. मुंबई की कप्तानी का अनुभव गुजरात की कप्तानी के अनुभव से यकीनन अलग होने वाला है. हार्दिक के लिए एक चुनौती है और मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा करेगा."

Advertisement

युवराज सिंह ने कहा कि, "हार्दिक पर मुंबई की कप्तानी का काफी दबाव होगा. उम्मीद फ्रेंचाइजी से ज्यादा है जिससे दबाव भी होगा. लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि उसे हर तरह से सपोर्ट मिलेगा, रोहित भी उसकी मदद करेंगे." बता दें कि आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने वाला है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: कपिल देव, गावस्कर नहीं बल्कि वसीम अकरम ने इस पूर्व दिग्गज को बताया 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम'

Advertisement

यह भी पढ़ें: Musheer Khan: सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने रचा इतिहास, रणजी फाइनल में शतक जमाकर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: भारत के लिए UNSC सीट, G7 की घटती शक्ति, पूर्व राजनयिक किशोर महबुबानी ने क्या कहा?