Ind vs Eng: जायसवाल का 'यशस्वी' धमाका, दो भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़कर कोहली के 'विराट' रिकॉर्ड की बराबरी की

Yashasvi Jaiswal, Most Runs in a Series: इंग्लैंड के खिलाफ दो दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल ने एक और कीर्तिमान स्थापित किया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
Yashasvi Jaiswal Records vs England 4th Test : जायसवाल का कारनामा

Ind vs Eng: भारत सीरीज जीतने के लिए 192 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए सोमवार को रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के चौथे दिन लंच तक 118-3 रन बनाई. पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 40 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन इंग्लैंड स्पिनरों ने सुबह के सत्र में तीन विकेट लेकर उन्हें मुश्किल में डाला. लंच ब्रेक के बाद शेष 74 रन बनाने की उम्मीद में शुबमन गिल (18) और रवींद्र जड़ेजा (तीन) फिर से शुरू किया. चौथे दिन सभी 10 विकेट बरकरार रहते हुए 152 रनों की जरूरत थी, भारत के कप्तान रोहित शर्मा (55) और फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (37) पिच पर सहज दिखे, जहां अजीब गेंद नीची रही.

Advertisement

जायसवाल ने ये रिकॉर्ड किया अपने नाम 

इंग्लैंड के खिलाफ दो दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल ने एक और कीर्तिमान स्थापित किया है, जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे बॉलीबाज़ बन गए हैं, इस रिकॉर्ड के साथ ही जायसवाल ने पूर्व खिलाड़ी मांजरेकर (586 रन) और राहुल द्रविड़ (602) के रिकॉर्ड को तोड़कर शानदार उपलब्धि हासिल की है.

इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सर्वाधिक रन
655 यशस्वी जयसवाल 2024 भारत में
655 कोहली 2016  भारत में
602 द्रविड़ 2002 इंग्लैंड में
593 कोहली 2018 इंग्लैंड में
586 वी मांजरेकर 1961-62 भारत में 

Advertisement

रोहित ने अपने आक्रामक इरादे का संकेत देने के लिए जेम्स एंडरसन पर मिड-ऑन पर छक्का लगाया और श्रृंखला के प्रमुख स्कोरर जयसवाल ने स्पिनर शोएब बशीर पर लगातार चार चौके लगाए. इंग्लैंड ने टॉम हार्टले की गेंद पर जयसवाल को एलबीडब्ल्यू करने की कोशिश में रिव्यू बर्बाद कर दिया, लेकिन रीप्ले में पुष्टि हुई कि गेंद पैड पर लगने से पहले अंदरूनी किनारा लेकर गई थी. जो रूट ने अपने पहले ओवर में 84 रन की शुरुआती साझेदारी को तोड़ा जब जयसवाल ने इसे स्लाइस करने की कोशिश की और एंडरसन ने किनारा लेने के लिए शॉर्ट थर्ड मैन पर पूरी लंबाई में छलांग लगाया. पांचवां और अंतिम टेस्ट सात मार्च से धर्मशाला में होना है.

Advertisement

(पीटीआई के इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
IND vs SA T20 WC Final से पहले Virat Kohli और Rishabh Pant को Kirti Azad ने दी ये सलाह?