IND vs ENG: दोहरा शतक लगाने के बाद भी यशस्वी जायसवाल को नहीं मिला 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब, फैन्स के बीच मचा बवाल

Yashasvi Jaiswal Vs Ravindra Jadeja: राजकोट टेस्ट मैच से पहले विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाया था. जायसवाल ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान 209 रन बनाए थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Yashasvi Jaiswal did not get the Player of the Match लेकिन क्यों ?

Yashasvi Jaiswal Vs Ravindra Jadeja: राजकोट टेस्ट मैच (IND vs ENG 3rd Test) में भारत की दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal ) ने कमाल करते हुए अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जमाया. जायसवाल ने 214 रनों की तूफानी पारी खेली. अपनी पारी में जायसवाल ने 236 गेंद पर 214 रन बनाए, जिसमें 14 चौके और 12 छक्के शामिल रहे. जायसवाल की पारी के दम पर भारत ने दूसरी पारी में विशाल स्कोर 430 रन बनाकर पारी की घोषणा की. जायसवाल के तूफानी दोहरा शतक के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 557 रनों का एक ऐसा टारगेट दिया जिसके सामने इंग्लैंड की टीम 122 रन ही बना सकी. भारत 434 रन से जीतने में सफल रहा. रनों के हिसाब से यह भारत की टेस्ट में अबतक की सबसे बड़ी जीत रही. वहीं, टेस्ट में यह ओवरऑल रनों के हिसाब से आठवीं सबसे बड़ी जीत है. बता दें कि जायसवाल ने अपनी पारी के दौरान जेम्स एंडरसन के खिलाफ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर फैन्स ही नहीं बल्कि विश्न क्रिकेट को भी चौंका दिया था.

जायसवाल ने एंडरसन के खिलाफ लगातार 3 गेंद पर 3 छक्के लगाए थे. यह एक ऐसा कमाल था जिसकी कल्पना एंडरसन ने सपने में भी नहीं की होगी. बता दें कि जेम्स एंडरसन के टेस्ट करियर में यह पहली बार हुआ जब किसी बल्लेबाज ने उनकी गेंदबाजी के खिलाफ लगातार तीन गेंद पर तीन छक्के लगाए, उनके लंबे करियर में किसी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया था. जायसवाल की पारी ने सभी को हैरान कियी था. उम्मीद थी कि जायसवाल को उनके शानदार दोहरा शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिसे देखकर फैन्स हैरान रह गए थे. 

Advertisement
Advertisement

रविंद्र जडेजा बने प्लेयर ऑफ द मैच 
बता दें कि ऑलराउंडर रविद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. दरअसल, भारत की पहली पारी के दौरान जडेजा ने शतकीय पारी खेली थी. जडेजा ने 112 रन बनाए थे और 2 विकेट लिए थे. वहीं, जडेजा को दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन गेंदबाजी से उन्होंने कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफल रहे. जडेजा को उनके शानदार ऑलराउंड पऱफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

Advertisement
Advertisement

अबतक टेस्ट में दो दोहरा शतक लेकिन नहीं मिल पाया प्लेयर  ऑफ द मैच का खिताब

राजकोट टेस्ट मैच से पहले विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाया था. जायसवाल ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान 209 रन बनाए थे. लेकिन उस टेस्ट मैच में बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से करिश्मा किया था. बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. बुमराह के काऱण ही भारत को जीत मिली थी. इसलिए दूसरे टेस्ट मैच में भी दोहरा शतक लगाने पर भी जायसवाल प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब नहीं हासिल कर पाए थे. 

Featured Video Of The Day
Hyundai और NDTV ने Blind Cricket के लिए चमत्कार किया है: Shailender Yadav