WTC point Table: दूसरे टेस्ट में जीत बनाएगी भारत को मजबूत, तो दक्षिण अफ्रीका... कुछ ऐसा रहेगा टेबल का गणित

WTC Final: दूसरे टेस्ट में जीत के बाद फाइनल के टिकट के लिए भारत का बोझ कम हो जाएगा, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को खासी टेंशन दे दी है

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Ind vs Nz 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारत वापसी करता दिख रहा है
नई दिल्ली:

Team India's scenario in WTC points Table: टीम इंडिया को यहां से WTC Final में जगह बनाने के लिए दूसरे टेस्ट को मिलाकर सीजन में बाकी बचे सात में 4 टेस्ट में जीत और दो में ड्रॉ की दरकार है. कीवियों से पहले टेस्ट में मिली हार के बाद पुणे में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन मेहमानों सहित सभी कों चौंकाने वाले वॉशिंगटन सुंदर के "सत्ते" ने कप्तान और कोच सहित तमाम करोड़ों भारतीय प्रशंसकों को जीत की उम्मीद दी है. और अगर भारत इस पर खरा उतरता है, तो WTC Final में उसकी स्थिति बहुत ही मजबूत हो जाएगी. सबसे बड़ा फायदा उसे यह मिलेगा कि दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से उसकी दूरी और बढ़ जाएगी. फिलहाल भारत 12 टेस्ट में 8 जीत, 1 ड्रा, 3 हार से 98 अंक बटोरकर 68.06 जीत प्रतिशत के साथ पहली पायदान पर है. 

एक और जीत करेगी मजबूत

पुणे टेस्ट जीतते ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 अंकों का अंतर आ जाएगा, तो साथ ही उसका जीत प्रतिशत 70.51 हो जाएगा. वहीं, पुणे की जीत भारत के फाइनल के आसार को और मजबूत कर देगी. यहां से भारत को फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए कम से कम चार जीत और दर्ज करनी होंगी. 

एक और जीत करेगी दक्षिण अफ्रीका को और मजबूत

मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने वीरवार को मेजबान बांगलादेश को पहले टेस्ट में सात विकेट से हराकर तीसरी पायदान पर काबिज श्रीलंका की चिंता बढ़ा दी है.हालांकि, दोनों देशों के बीच अभी भी प्वाइंट्स का अंतर 20 अकं का है, तो जीत प्रतिशत का भी खासा अंदर है, लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका तीन नवंबर से खेले जाने वाला दूसरा टेस्ट भी जीत लेता है, तो श्रीलंका की टेंशन काफी हद तक बढ़ जाएगी. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के प्वाइंट्स 52 हो जाएंगे, तो श्रीलंका 60 पर अटका रह जाएगा. वहीं, श्रीलंका जीत प्रतिशत (55.56) और दक्षिण अफ्रीका (54.17) भी दोनों के बीच खासा सिमट जाएगा.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Election 2024: Aaditya thackeray समेत किन बड़े नेताओं ने भरा नामांकन, देखिए