World Cup 2023, IND vs AUS: चोटिल हैं Hardik Pandya? मैच से पहले जानिए क्या है ऑलराउंडर को लेकर अपडेट

ICC Cricket World Cup 2023, India vs Australia: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका

ICC Cricket World Cup 2023, India vs Australia: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है और भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 8 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी. इस अहम मुकाबले में शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर अनिश्चित्ता बनी हुई है. शुभमन गिल को चेन्नई पहुंचने के बाद से तेज बुखार हुआ, जिसके बाद उनका टेस्ट हुआ, जिसमें डेंगू की पुष्टी हुई. ऐसे में उनके खेलने को लेकर पहले ही सस्पेंस बना हुआ है.  वहीं अब खबरें हैं कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए हैं.

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर है और वो टीम इंडिया के उपकप्तान भी है. रेवस्पोर्ट्ज़ की मानें तो 5 अक्टूबर को अभ्यास के दौरान हार्दिक पांड्या को चोट लगी. 29 वर्षीय ऑलराउंडर टीम के अभ्यास सत्र के दौरान अपनी उंगली में चोट लगा बैठा. हार्दिक ने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की. हालांकि, रिपोर्ट में आगे जिक्र है कि हार्दिक की चोट गंभीर नहीं है और वो 8 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

Advertisement

रोहित शर्मा ने हार्दिक को लेकर कही ये बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर संवादाता सम्मेलन में हार्दिक पांड्या को कहा कि वो कामचलाऊ नहीं बल्कि एक पूर्ण गेंदबाज हैं. रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा,"मैं हार्दिक पंड्या को वास्तव में कामचलाऊ तेज गेंदबाज नहीं मानता हूं. वह (हार्दिक) एक पूर्ण तेज गेंदबाज है, जो अच्छी गति से गेंदबाजी करते है. इससे हमें फायदा मिलता है. इससे हमें तीन स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलने का विकल्प मिलता है."

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम परीक्षा

भारत का विश्व कप में और वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है, ऐसे में टीम इंडिया की रविवार को असल परीक्षा होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में 12 बार एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं. इस दौरान 8 बार ऑस्ट्रेलिया ने मैच अपने नाम किए हैं, जबकि चार बार टीम इंडिया को जीत मिली है. बात अगर वनडे मुकाबलों की करें तो दोनों देश 149 बार एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं. भारत ने इस दौरान 56 मुकाबले जीते हैं, जबकि 83 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं.

Advertisement

विश्व कप के लिए भारतीय टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर.

Advertisement

यह भी पढ़ें: प्लेइंग XI में शामिल होंगे Shubman Gill? कप्तान Rohit Sharma ने दी ये जानकारी

यह भी पढ़ें: जानिए कैसे रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट, कहां देख पाएंगे लाइव, किसका पलड़ा है भारी, सब कुछ

Featured Video Of The Day
BREAKING News: MP के Rewa में महिला से Gangrape, पति को पेड़ पर बांध पीटा, महिला के साथ किया दुष्कर्म
Topics mentioned in this article