World Cup 2019: विराट ने दी धवन की चोट की ताजा जानकारी, दिया 'बड़ा संदेश' भी

World Cup 2019: विराट ने दी धवन की चोट की ताजा जानकारी, दिया 'बड़ा संदेश' भी

भारत बनाम न्यूजीलैंड: विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • रद्द हुए मुकाबले से हुयी बहुत ही निराशा- विराट
  • ...पर हालात ठीक न हों, तो खिलाड़ियों का न खेलना ज्यादा अच्छा
  • इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते
नॉटिंघम:

भारत का मैच, भारत बनाम न्यूजीलैंड: इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप में वीरवार को भारत-न्यूजीलैंड (#INDvNZ #INDvsNZ #भारतकामैच #भारत बनाम न्यूजीलैंड) मुकाबला (रिपोर्ट) बारिश के कारण रद्द हो गया, लेकिन मैच की शुरुआत से लेकर खत्म होने तक करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों और कमेंटेटरों के बीच शिखर धवन को लेकर चर्चा जोरों पर रही. चर्चा इस बात की कि धवन (Shikhar Dhawan) के जाने का टीम और बैटिंग ऑर्डर पर क्या असर पड़ेगा. और उनकी जगह किस खिलाड़ी को भारतीय इलेवन में जगह मिलनी चाहिए और किसे किस क्रम पर उतरना चाहिए. गावस्कर से लेकर सभी ने इस पर विस्तार से चर्चा की. बहरहाल, मैच के रद्द होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने धवन की चोट को लेकर ताजा जानकारी दी.

यह भी पढ़ें:  भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द होने के बाद बारिश बन गई प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन

कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि चोटिल शिखर धवन पर नजर रखी जा रही है और कुछ दिनों तक उनके अंगूठे पर प्लास्टर रहेगा. धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. टीम ने अभी उनके विकल्प का ऐलान इसलिए नहीं किया क्योंकि टीम को उनकी वापसी की उम्मीद है. कप्तान ने भी यही बात कही है और कहा कि उन्हें धवन के सेमीफाइनल से पहले ठीक होने की उम्मीद है. भारत को वीरवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना था जो बारिश की भेंट चढ़ गया और बिना टॉस हुए मैच रद्द कर दिया गया. 


यह भी पढ़ें:  सरफराज ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी, कहा- 'भारत के खिलाफ कोई बहाना नहीं चलेगा...'

कोहली ने मैच रद्द होने की घोषणा के बाद कहा, "धवन के अंगूठे पर कुछ दिन तक प्लास्टर रहेगा और इसके बाद हम उनकी स्थिति देखेंगे. उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हों और टूर्नामेंट के बाद के मैचों में उपलब्ध रहें साथ ही सेमीफाइनल में भी". इसी के साथ विराट ने अप्रत्यक्ष रूप से  'बड़ा सदेश' देते हुए यह भी साफ कर दिया कि टीम इंडिया इस महाकुंभ के सेमीफाइनल का हिस्सा होगा. भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. इस मैच को लेकर कोहली ने कहा, "जब मैदान पर उतरते हो तो शांति रहती है. सभी तरह का उत्साह और जुनून पहली बार खेल रहे खिलाड़ियों पर छा जाता है. हमारे लिए यह अपनी योग्यता के हिसाब से खेलने की बात है. हम पेशेवर खिलाड़ी हैं. यह अब काफी प्रतिस्पर्धी हो गया है"

VIDEO: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद विराट कोहली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली ने मैच के रद्द होने पर भी निराशा जाहिर की है. भारतीय कप्तान ने कहा, "खिलाड़ियों के नजरिए और अंकतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक है. लेकिन जब खेलने लायक स्थिति न हो तो मैदान पर न उतरना ही बेहतर है. इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते. हम इस समय अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं. इसलिए हमें चिंता नहीं है कि हम अंकतालिका में कहां हैं"