स्पीड स्टार उमरान मलिक को क्यों नहीं मिला गेंदबाज़ी का मौका, जानें बड़ा कारण

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
उमरान मलिक को क्यों नहीं मिला दूसरा ओवर
नई दिल्ली:

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा. हार्दिक पांड्या ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज़ रहे वॉशिंगटन सुंदर जिन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. बाद में सुंदर ने अर्धशतक भी लगाया. लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सके.  भारत की गेंदबाज़ी इस मैच में औसत दर्ज की रही. खासकर आखिर के ओवर्स में भारतीय गेंदबाज़ ने जमकर रन लुटाए. हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर चुनी तो थी गेंदबाज़ी, लेकिन उनके इस फैसले को पहले तो न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों और फिर गेंदबाज़ों ने गलत साबित कर दिया. 

उमरान को नहीं मिला दूसरा ओवर
भारतीय क्रिकेट इतिहास के अब तक के सबसे तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) पर सभी की निगाहें टिकी रहती हैं. ऐसे में फैंस उनकी आग उगलती गेंदों को देखना काफी पसंद करते हैं. लेकिन पहले टी20 मैच में उमरान मलिक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्हें एक ही ओवर गेंदबाज़ी करने को मिली और उसी में उन्होंने 16 रन लुटा दिए जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन पर भरोसा जताया ही नहीं और उन्हें अगला ओवर गेंदबाज़ी करने को ही नहीं मिली. इस तरह से भारत के स्पीड स्टार उमरान मलिक को मैच में दूसरा ओवर करने क ही नहीं मिला. 

डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाज़ रहे फ्लॉप
न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय गेंदबाज डेथ ओवर्स में प्रभावहीन नजर आए. कोई प्लान नहीं दिखा, तो अर्शदीप भी कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए. सुदंर के पारी के फेंके 16वें ओवर में 6 रन आने के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 123 रन था. लेकिन 17वें ओवर में हार्दिक के 16 और अर्शदीप के पारी के आखिरी ओवरों में 27 रन ने समीकरण एकमद बिगाड़ दिए. आखिरी ओवर में आए 27 रन ने कीवी टीम को बहुत ही मनोवैज्ञानिक लाभ दिया. इसमें मिशेल ने तीन छक्के और एक चौका जड़ा.

Advertisement

यह भी पढ़ें:

गांगुली ने विश्व कप के लिए सेलेक्टरों और राहुल द्रविड़ से किया यह खास अनुरोध

'U-19 World Cup ने इस भारतीय लड़की को बना दिया स्टार, अभी तक सबसे ज्यादा रन, नीलामी में देंगी दिग्गजों को टक्कर

Advertisement

' Video: अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम फाइनल नहीं जीत पाई सानिया मिर्जा, लेकिन विदाई भाषण से जीता सबका दिल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?
Topics mentioned in this article