T20 WC IND vs IRE: न्यूयॉर्क की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

T20 World Cup IND vs IRE Match Prediction, टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाली है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
IND vs IRE New York weather update

India vs Royal Ireland T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप के आठवें मैच में आज भारत और आयरलैंड की टीम मैदान पर होगी. भारतीय टीम जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेगी. भारत ने अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 60 रनों से हराया था. आयरलैंड और भारत की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रही है. बता दें कि आयरलैंड की टीम एक ऐसी टीम है जो उलटफेर कर सकती है. हाल ही में पाकिस्तान के दौरे पर गई आयरलैंड ने पाकिस्तान को हराया था. ऐसे में भारतीय टीम इस मैच को हल्के में नहीं लेगी. दूसरी ओर आयरलैंड भारत को हराने की भरपूर कोशिश करेगी. आयरलैंड के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच को पलट सकते हैं. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला हुआ है जिसमें भारत को जीत मिली थी.

Photo Credit: BCCI on X

साल 2009 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने आयलैंड को हराया था. अबतक आयरलैंड ने टी 20 इंटरनेशनल में 163 मैच खेले हैं जिसमें 68 में आयरलैंड की टीम को जीत मिली है. 86 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 2 मैच टाई रहे हैं और 7 मैच में परिणाम नहीं आया है. 

भारत बनाम आयरलैंड  India vs Royal Ireland  (India vs Royal Ireland Head to Head in T20I Records, Stats, Results)

टी-20 इंटरनेशनल में दोनों टीमों के बीच 7 मैच हुए हैं जिसमें सभी मैच भारतीय टीम जीतने में सफल रही है. T20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच एक ही मुकाबला हुआ है जिसमें भारतीय टीम को जीत मिली थी. 

Advertisement

भारत की संभावित इलेवन (India Probable XI)

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र तहल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

Advertisement

आयरलैंड की संभावित इलेवन (Ireland Probable XI)

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंडी बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडैर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल और बेन व्हाइट

Advertisement

पिच रिपोर्ट T20 World Cup | IND vs IRE Nassau County International Cricket Stadium, New York 

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं. बता दें कि यहां पर  ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया जा रहा है. एडिलेड से पिच की मिट्टी लाई गई थी. ऐसे में यहां गेंदबाजों को मदद मिल रही है. मैदान नया है जिससे आउट फील्डर काफी धीमी है. पिच पर हल्का बाउंस भी रहने की उम्मीद है. पिछले मैच में यहां बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मुश्किलात हालाक का सामना करना पड़ा था. मैच से पहले रोहित ने पिच को लेकर भी बात की थी और कहा था कि, यहां  चार पिच का स्क्वायर है, मुझे अभी नहीं पता कि हम किस पिच पर खेलने वाले हैं.  लेकिन इस तरह की पिच पर गेंदबाजी काफी अहम रहती है. हमारे पास स्पिनर्स हैं, बल्लेबाज हैं और अच्छे गेंदबाज हैं. रोहित ने माना है कि ऐसी पिच पर गेंदबाजों का किरदार अहम हो जाता है. 

Advertisement

Photo Credit: BCCI on X

T20 World Cup | IND vs IRE : मौसम Update (New York )

मौसम विभाग के अनुसार न्यूयॉर्क में सुबह के समय आसमान साफ रहने का अनुमान लगाया गया है. तापमान 30* तक रहने की उम्मीद है. इसके अलावा हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है. हवा में नमी 54% रहने की संभावना व्यक्त की गई है. 

मैच प्रेडिक्शन  T20 World Cup | IND vs IRE Match Prediction)

इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है. भारत 95 फीसदी के साथ मैच को जीतने का दावेदार है. वहीं, आयरलैंड की टीम के खिलाड़ियों ने करिश्मा किया तो मैच में उलटफेर हो सकता है, वैसे, जीत की पूरी संभावना टीम के साथ है

मैच डिटेल्स (भारत में कितने बजे से देख पाएंग मैच)

भारत Vs आयरलैंड (India vs Ireland Match details) 
5 जून, नासाउ काउंटी स्टेडियम, न्यूयॉर्क
टॉस- 7:30 PM, मैच का आगाज- 8.00 PM (भारत के समय के अनुसार)

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: गरीबों की दुहाई देने वाला 'भोले बाबा' कैसे बन गया 5 Star आश्रमों का मालिक?