ऋषभ की बात मान लेते तो सिर पकड़ लेते रोहित, Kohli ने कप्तान को गलती करने से ऐसे बचा लिया- Video

IND vs WI: पहले वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
कोहली ने कप्तान रोहित को बचा लिया

IND vs WI: पहले वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. दरअसल चहल ने 4 विकेट लिए और वेस्टइंडीज की पारी के 176 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई. पहले वनडे में जहां हिट मैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 60 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली (Virat Kohli) केवल 8 रन ही बना पाए. भले ही कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को निराश किया लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा किया जिसे इंडियन क्रिकेट बोर्ड को अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर करना पड़ा. दरअसल मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा कन्फ्यूज़ नजर आए. 

लता मंगेशकर नहीं रहीं, सचिन तेंदुलकर का दिल रोया, बोले- 'खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि..'

हुआ ये कि वेस्टइंडीज पारी के 22वें ओवर के दौरान चहल की गेंद पर बल्लेबाज ब्रुक्स आउट हुए लेकिन इसके पीछे कोहली का हाथ रहा. दरअसल पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज ब्रुक्स (Shamarh Brooks) चौंक गए और गेंद को अच्छी तरह से नहीं खेल पाए. जिसके कारण गेंद विकेटकीपर पंत (Risshabh Pant) के पास चली गई. पंत ने जैसे ही गेंद को पकड़ा वैसे ही गेंदबाज चहल ने कैच आउट की अपील की. लेकिन विकेटकीपर पंत थोड़े कन्फ्यूज दिखे, जिसके बाद कप्तान रोहित ने उनसे पूछा कि गेंद बल्ले पर लगी है या नहीं. 

IND vs WI: चहल ने दिया पोलार्ड को गच्चा, पिच पर गेंद नचाकर ऐसे किया बोल्ड- Video

Advertisement

पंत ने अपने कप्तान को कहा कि मुझे नहीं लगता कि गेंद बैट पर लगी है. ऐसे में डीआरएस नहीं लेना चाहिए. लेकिन तभी पूर्व कप्तान कोहली अपने कप्तान रोहित को कन्फ्यूज होते देख दौड़े चले आए और कॉन्फिडेंस दिखाते हुए रोहित से कहा कि गेंद बल्ले पर लगी है आपको डीआरएस लेनी चाहिए. 

Advertisement

IND vs WI: मोहम्मद सिराज ने बल्लेबाज को 'होप-लेस' कर किया बोल्ड, फिर मनाने लगे ऐसा जश्न- Video

Advertisement

कप्तान ने कोहली की बात स्वीकार की और DRS ले लिया. टीवी अंपायर ने रिप्ले में देखा कि गेंद सही में बल्ले पर लगी है और आउट का इशारा दे दिया. इस तरह से कोहली ने यहां रोहित शर्मा को गलत फैसला लेने से बचा लिया. बता दें कि इस घटना का वीडियो भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया गया है. 

Advertisement

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया, रिकॉर्ड 5वीं बार जीता खिताब .

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप