Video: "इधर या उधर ...." शाहीन अफरीदी की रफ्तार वाली स्विंग गेंद को देखकर कंफ्यूज हुए नेपाल के कप्तान, खड़े- खड़े हुए आउट

Shaheen Afridi Asia Cup: शाहीन अफरीदी ने नेपाल के खिलाफ मैच में पहले ही ओवर में आखिरी की दो गेंद पर 2 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था. शाहीन की गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Video:

शाहीन अफरीदी का कमाल

Shaheen Afridi Asia Cup: एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है. बता दें कि मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने शानदार 151 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर इफ्तिकार अहमद ने 109 रन बनाए, दोनों की शतकीय पारी ने नेपाल की उम्मीद को तोड़ दिया. बाबर को उनके शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने कमाल किया ही बल्कि गेंदबाजी का भी करिश्मा देखने को मिला. 

एक ओर शादाब खान ने 4 विकेट लेकर नेपाल के बल्लेबाजों को 'तू- चल मैं आया 'के तर्ज पर पवेलियन भेजते रहे तो वहीं दूसरी ओर शाहीन ने एक बार फिर अपनी करिश्माई गेंदबाजी से नेपाली बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए . हमेशा की तरह शाहीन ने अपने पहले ही ओवर में विकेट चटकाने का सिलसिला जारी रखा और  नेपाल की पारी के पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर कुशल भुरटेल को आउट किया. इसके बाद शाहीन ने अपनी रफ्तार और स्विंग वाली गेंद से नेपाल के कप्तान  (Nepal Captain) रोहित पुडैल को अगली गेंद पर चकमा देखकर पवेलियन की राह दिखाई. 


जिस गेंद पर पुडैल को शाहीन ने आउट किया वह गेंद तेज गति से फेंकी गई थी और साथ ही हवा में लहराती भी दिखी थी. ऐसे में नेपाली कप्तान शाहीन की इस करिश्माई गेंद को लेकर कंफ्यूज हो गए और LBW आउट हो गए. रोहित अपना खाता भी नहीं खेल पाए. दरअसल, हुआ ये कि शाहीन ने तेज गति से गेंद को हवा में रखते हुए मिडिल स्टंप की लाइन पर रखी, ऐसे में नेपाली बल्लेबाज को लगा कि गेंद ऑफ स्टंप की ओर भी आ जाएगी, लेकिन यहीं पर बैटर शाहीन की गेंद से मात खा गया.

गेंद मिडिल स्टंप की लाइन पर यॉर्कर लेंथ पर रहती है और बल्लेबाज के पैड पर जा लगती है और बल्लेबाज रोहित LBW आउट करार दिए जाते हैं. इस तरह से शाहीन पहले ओवर की आखिरी 2 गेंद पर 2 विकेट लेने में सफल रहते हैं. रोहित को शाहीन अपनी खतरनाक इनस्विंगर पर LBW आउट करने में सफल रहते हैं. बल्लेबाज के पास कुछ सोचने का मौका भी नहीं रहता है. 

हालांकि जब वो बाद में गेंदबाजी करने आते हैं तो पहली गेंद पर विकेट लेने में असफल रहते हैं और हैट्रिक विकेट लेने से चूक जाते हैं. बता दें कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 2 सितंबर को खेला जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--- ये भी पढ़ें ---
* Asia Cup 2023: विनर टीम को इतने करोड़ की मिलेगी इनामी राशि, होगी पैसों की बरसात, जानिए डिटेल्स