RCB स्पिनर का करिश्मा, रहस्यमयी गेंद पर बल्लेबाज को दिया सदमा, उड़ गईं चेहरे की 'हवाइयां' - Video

IPL 2022 RCB vs KKR: वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने केकेआर के खिलाफ अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी का जलवा दिखाने का कमाल किया है.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
हसरंगा की गेंदबाजी का जलवा

IPL 2022 RCB vs KKR: वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने केकेआर के खिलाफ अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी का जलवा दिखाने का कमाल किया है. हसरंगा ने केकेआर बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर पवेलियन की राह दिखाने का का मकिया है. उन्होंने पहले केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर को ललचाकर कैच आउट कराया फिर अपनी रहस्यमयी गेंद पर शेल्डन जैक्सन को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई, हसरंगा को बेंगलोर ने आईपीएल ऑक्शन में 10.75 करोड़ में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. जिसका फायदा आरसीबी को अब देखने को मिला है. 'अगर किसी चीज़ को पूरी दिल से चाहो,' जब सचिन से मिले 'BABY AB' तो युवा क्रिकेटर का हुआ ऐसा हाल- Video

केकेआर के खिलाफ मैच में Wanindu Hasaranga ने विरोधी कप्तान अय्यर को 7वें ओवर की चौथी गेंद पर लॉगऑन पर हवाई शॉट मारा जहां कप्तान फाफ ने एक आसान सा कैच लेकर केकेआर कप्तान को पवेलियन की राह दिखा दी. आउट होने के बाद अय्यर काफी निराश नजर आए और बूझे मन से पवेलियन की ओऱ लौटे. इसके बाद मिस्ट्री स्पिनर हसरंगा ने 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज जैक्शन को बोल्ड कर उलटे पांव पवेलियन भेजा.  शोएब अख्तर का दावा, PAK खिलाड़ी IPL में हो तो इस खिलाड़ी को मिलेंगे 15 से 20 करोड़

हसरंगा ने गुगली में फंसाया
हसरंगा अपनी गेंदबाजी के दौरान मिस्ट्री गुगली फेंकने में माहिर हैं. ऐसे में उन्होंने जैक्शन के खिलाफ अपने इसी हथियार का इस्तेमाल किया और परफेक्ट गुगली से बल्लेबाज को चकमा देकर बोल्ड कर दिया. जैक्शन बोल्ड होने के बाद कुछ सेकेंड के लिए सोच में पड़ गए. दरअसल गेंद ने पिच पर टप्पा खाने के बाद तेजी से गेंद बल्लेबाज के विकेट के अंदर घूस गई. बता दें कि इस गेंद से पहले हसरंगा ने सुनील नरेन को भी कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखा दी थी.

Advertisement

Mitchell Starc की बीवी ने जमाया शतक, देखकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हुआ गदगद, ऐसे किया रिएक्ट

ऐसे में उन्होंने लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर केकेआऱ की कमर तोड़ दी. हालांकि बाद में 11वें ओवर में हसरंगा पहली गेंद पर विकेट नहीं ले पाए जिससे यह मिस्ट्री गेंदबाज हैट्रिक विकेट लेने से चूक गया. 

Advertisement

मैच की बात करें तो बेंगलोर कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. आरसीबी को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, केकेआर ने इस सीजन के पहले मैच में सीएसके को हराकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था.  

Advertisement

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Samarth Hero Awards: सुलभता समाधान बनाने के लिए व्यक्तियों और संस्थानों को सम्मानित करना