U19 WC: केवल 4 गेंद पर भारतीय बल्लेबाज का करिश्मा, 500 के स्ट्राइक से रन बनाकर गेंदबाज के उड़ाए होश- Video

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (U-19 WC IND vs AUS) में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली.

Advertisement
Read Time: 24 mins

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (U-19 WC IND vs AUS) में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली. भारत की ओर से कप्तान यश धुल ने 110 रन की पारी खेली तो वहीं शेख रशीद ने 94 रन बनाए. दोनों की पारी के दम पर भी भारतीय टीम 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 290 रन बनानें में सफल रही. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 41.5 ओवर में 194 रन बनाकर ऑलाआउट हो गई. इस तरह से भारत मैच जीतने में सफल रहा और अब फाइनल में इंल्डैं के खिालाफ 5 फरवरी को मैदान पर उतरेगा. इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने भी कमाल का खेल दिखाया. लेफ्ट आर्म स्पिनर विक्की ओस्तवाल ने 42 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा निशांत सिंधु और रवि कुमार ने भी 2-2 विकेट लिए. कौशल तांबे और अंगक्रिश रघुवंशी को 1-1 विकेट लेने में सफल रहे.

U-19 WC: यश धुल ने दिखाई हिरोगिरी, लगाया ऐसा लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर गई गेंद- Video

एक तरफ जहां कप्तान यश धुल और शेख रशीद ने अपनी बल्लेबाजी से भारत के लिए मैच को बनाया तो वहीं, दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना (Dinesh Bana) ने आखिरी ओवर में अपनी धुआंधार पारी से महफिल लूट ली. दरअसल बाना ने निशांत सिंधु के साथ मिलकर आखिरी ओवर में 27 रन बना डाले. ऑस्ट्रेलिया की ओर से आखिरी ओवर की गेंदबाजी करने व्हिटनी आए थे. पहली दो गेंद पर सिंधु ने चौका और छक्का लगाया और तीसरी गेंद पर लेग बाई के रूप में एक रन बना.

Advertisement

अब आखिरी के 3 गेंद को दिनेश बाना ने खेला. जिसपर बाना ने 2 छक्के और 1 चौके लगा कर टीम के स्कोर को 290 रन पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. बाना ने अपनी पारी में केवल 4 गेंद का सामना किया और 20 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. यानि दिनेश ने पारी में जो 4 गेंदें खेली उसपर बाउंड्री से ही रन बनाए. दिनेश बाना के इस विस्फोटक अंदाज ने फैन्स का दिल जीत लिया. यश धुल और रशीद की पारी ने सुर्खियां बटोरी लेकिन बाना की 4 गेंद ने पूरी महफिल भारतीय पारी के अंत में लूट ली.

Advertisement

U19 WC: AUS गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाज को खड़े-खड़े किया बोल्ड, ICC ने कहा, इसने स्टंप हवा में उड़ा दिया- Video

Advertisement

आईसीसी द्वारा शेयर किए गए मैच हाइलाइट्स में आप 'बाना' द्वारा आखिरी ओवर में किए गए धुआंधार बल्लेबाजी का वीडियो देख सकते हैं. 

Advertisement

U19 IND v AUS: यश धुल का यादगार शतक, माइकल वॉन और अश्विन भी चौंके, बोले- 'भविष्य सुरक्षित है..'- Video

अब भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी को सुपरहिट फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. उम्मीद है कि एक बार फिर भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर चैंपियन बनेगी.

इस बार IPL की नीलामी में एक मंत्री भी बिकाऊ... .

Featured Video Of The Day
Hokato Sema Story: जंग के मैदान से लेकर पैरालंपिक कांस्य पदक तक, होकातो सेमा के संघर्ष की कहानी