अजब-गजब ! जिम्बाब्वे को मुफ्त में मिले '5 रन', अपनी किस्मत पर यकीन नहीं कर पा रहे डीकॉक, देखें Video

Quinton De Kock T20 World Cup: 24 अक्टूबर को खेले गए साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे (South Africa vs Zimbabwe) के मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से ही संतुष्ट होना पड़ा. इस मैच में डी कॉक (Quinton de Kock) ने 18 गेंद पर 47 रन की पारी खेली.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
T20 World Cup, डीकॉक के साथ अजब-गजब

Quinton De Kock T20 World Cup: 24 अक्टूबर को खेले गए साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे (South Africa vs Zimbabwe) के मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से ही संतुष्ट होना पड़ा. इस मैच में डी कॉक (Quinton de Kock) ने 18 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. बता दें कि बारिश की वजह से मैच को 9-9 ओवर का खेला गया था लेकिन बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो सका. हालांकि जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 9 ओवर में 5 विकेट पर 79 रन बना लिए थे. वहीं जब बारिश की वजह से मैच रोका गया तो साउथ अफ्रीका ने 3 ओवर में ही 51 रन बना लिए थे. ऐसा लग रहा था कि मैच साउथ अफ्रीका खत्म कर देगी लेकिन इंद्र देवता को यह मंजूर नहीं था. आखिर में दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए. 

T20 World Cup: कहीं बारिश फिर से न बन जाए साउथ अफ्रीका के लिए विलेन, कई बार किस्मत दे गई है धोखा

मैच के दौरान जहां डी कॉक  की बल्लेबाजी फैन्स का दिल जीतने में सफल रही तो वहीं दूसरी ओर उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिससे वो अपनी किस्मत पर यकीन ही नहीं कर पाए. दरअसल, जिम्बाब्वे की पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर  मिल्टन शुम्बा ने रिवर्स स्वीप खेला, गेंद फाइन लेग पर गई. जहां फील्डर ने गेंद को पकड़कर थ्रो किया. ऐसे में थ्रो को अपनी ओर आता देख डी कॉक ने अपना एक ग्लव्स उतारकर जमीन पर रख दिया.

Advertisement

वहीं, फील्डर द्वारा फेंका गया थ्रो ग्लव्स से टकरा गई. ऐसे में अंपायर ने जिम्बाब्वे को 5 रन की पेनल्टी दे दी.  जब यह घटना घटी तो किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि अंपायर ने ऐस क्यों किया है. लेकिन टीवी रिप्ले में देखने के बाद यह पता चला कि गेंद ग्लव्स से टकरा गई, जिसके कारण पेनाल्टी के रूप में 5 रन जिम्बाब्वे को तोहफे के रूप में मिले. वहीं, गेंदबाज भी यह देखकर हैरान रह गया था. 

Advertisement
Advertisement

मैच में डीकॉक ने गजब की बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को जीत दिलाने के करीब भी पहुंच गए थे. डीकॉक ने अपनी 47 रन की तूफानी पारी में 8 चौके और 1 छक्के लगाए थे. 

Advertisement

Virat Kohli कर रहे थे बैटिंग जब हुई Controversy India-Pakistan के मैच में

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: भारत के लिए UNSC सीट, G7 की घटती शक्ति, पूर्व राजनयिक किशोर महबुबानी ने क्या कहा?