"संजू सैमसन से भी बेहतर है...", श्रीसंत ने 32 गेंद में शतक लगाने वाले इस क्रिकेटर को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

Vishnu Vinod vs Sanju Samson: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने एक ऐसे बल्लेबाज का नाम बताया है जो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट का सितारा बन सकता है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
S

Sreesanth on Vishnu Vinod : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ( Sreesanth Prediction on Vishnu Vinod) ने घरेलू क्रिकेट से आने वाले बल्लेबाज विष्णु विनोद (Vishnu Vinod) को लेकर भविष्यवाणी की है. श्रीसंत का मानना है कि विष्णु विनोद जल्द ही भारतीय क्रिकेट में डेब्यू करेंगे. बता दें कि केरला क्रिकेट लीग टी20 में विष्णु विनोद ने त्रिशूर टाइटंस के लिए खेलते हुए 32 गेंदों में शतक जमाकर धमाका कर दिया है. विष्णु विनोद की तूफानी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओऱ खींचा है. यही कारण है कि श्रीसंत विष्णु विनोद को भारतीय क्रिकेट का भविष्य मानते हैं. श्रीसंत ने विष्णु विनोद को लेकर यहां तक कह दिया है कि यह क्रिकेटर संजू सैमसन से भी बेहतर है. 

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए श्रीसंत ने  विष्णु विनोद  को लेकर बात की और कहा कि, उसने घेरलू क्रिकेट में साबित किया है. वह तेज बल्लेबाजी करता है और मुझे लगता है कि वह जल्द ही भारतीय टीम में भी आएगा. 

अपनी बात रखते हुए श्रीसंत ने कहा, " विष्णु विनोद  को लोग अभी नहीं जानते हैं लेकिन मैं बता दूं कि वह एक दिन भारत के लिए खेलेगा". श्रीसंत ने कहा कि, "मोहम्मद शमी भी  विष्णु विनोद  का नाम नहीं भूलेंगे. विष्णु  ने उनकी गेंदबाजी के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाज की थी". 

Advertisement

श्रीसंत ने आगे कहा, "आप विश्वास नहीं करोगे कि मैं हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट देख रहा था. हमारे घरेलू क्रिकेट में काफी टैलेंट है. हमारे केरला में भी काफी ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास कमाल का हुनर है. उनमें से एक विष्णु  हैं. मैं सरप्राइज नहीं हूंगा अगर विष्णु  भारत के लिए खेलते हैं. क्योंकि उनके पास टैलेंट हैं. वह बल्लेबाज, विकेटकीपर है. आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलता है. इस बार भी मुझे लगता है कि वह मुंबई के लिए ही आईपीएल खेलेगा". 

Advertisement

श्रीसंत ने चयनकर्ताओं से भी अपील की और कहा कि, "हमारे घरेलू क्रिकेट में काफी टैलेंट हैं. मैं तो कहूंगा कि ऐसे खिलाड़ियों को आप मौका देकर जरूर देंखे. उनके पास काबिलियत है. केरल से आपने हमें खेलते देखा, संजू को देखा, बहुत सारे क्रिकेटर केरला से आए. लेकिन मुझे लगता है विष्णु  जिस अंदाज में खेल रहे हैं और इसी तरह से खेलते रहेंगे तो वह केरल क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टार बनेगा. यही नहीं भारत का भी बनेगा. मुझे उससे पूरी उम्मीद है". 

Advertisement
Advertisement

सिर्फ 32 गेंद में शतक लगाकर विष्णु विनोद ने मचाया तहलका

केरला क्रिकेट लीग टी20 में  विष्णु विनोद ने अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया.  विष्णु विनोद ने  त्रिशूर टाइटंस की ओर से खेलते हुए एलेप्पी रिप्पल के खिलाफ 32 गेंदों में  शतक लगाया. अपनी पारी में विनोद ने 45 गेंदों पर 139 रन बनाए जिसमें 17 छक्के और 5 चौके शामिल रहे हैं. विनोद ने मैच में  308 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर गदर मचा दिया. विनोद की तूफानी पारी के दम पर ही  त्रिशूर टाइटंस  की टीम  8 विकेट से मैच को जीतने में सफल रही है. 

IPL मेगा ऑक्शन में हो सकती है पैसों की बारिश

विनोद जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर धमाका कर रहे हैं उससे अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में विनोद पर फ्रेंचाइजी पैसों की बारिश कर सकते हैं. आईपीएल 2024 में विनोद मुंबई इंडियंस की ओर से खेले  थे. देखना होगा कि क्या मुंबई फेंचाइजी विनोद को मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज करती है या नहीं. अगर ऑक्शन में विनोद गए तो यकीनन उनके ऊपर फ्रेंचाइजी दिल खोलकर पैसे लुटा सकते हैं. 

कौन है विष्णु विनोद (Vishnu Vinod Career Stats)

विष्णु विनोद घरेलू क्रिकेट में केरला के लिए खेलते हैं. अपने फर्स्ट क्लास करियर में विष्णु विनोद ने अबतक 28 मैच खेले हैं और कुल 1040 रन बनाए हैं. जिसमें दो शतक दर्ज है. वहीं, लिस्ट ए में विष्णु  ने 53 मैच में 1773 रन बनाए हैं. इसके अलावा टी-20 में इस 30 साल के बैटर ने 61 मैच में 1591 रन बनाए हैं. (Who is Vishnu Vinod )
 

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article