टॉम मूडी और महेला जयवर्धने मुख्य कोच की दौड़ में, रवि शास्‍त्री को देंगे 'कड़ा मुकाबला'

टॉम मूडी और महेला जयवर्धने मुख्य कोच की दौड़ में, रवि शास्‍त्री को देंगे 'कड़ा मुकाबला'

कप्तान विराट कोहली ने मौजूदा रवि शास्त्री पर ही भरोसा जताया

खास बातें

  • मुख्य कोच की रेस में ताजा नाम पूर्व निदेशक लालचंद राजपूत का नाम शामिल है
  • रोबिन सिंह ने कहा- वर्ल्डकप में हार के बाद टीम में एक बदलाव अच्छा होगा
  • कोहली ने वर्तमान कोच रवि शास्त्री पर ही भरोसा जताया है
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के एक नए कोच की रेस में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी और श्रीलंका के महेला जयवर्धने सहित कई अंतर्राष्ट्रीय नाम शामिल हो गए हैं. इसमें ताजा नाम पूर्व भारतीय और वर्तमान में जिम्बाब्वे टीम के कोच लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput)  का है. राजपूत के मार्गदर्शन में ही भारतीय टीम वर्ष 2007 के टी20 वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी थी. वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में भारत की सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति ने कोच के लिए नए आवेदनों को आमंत्रित किया था जिसकी समयसीमा मंगलवार को समाप्त हो गई. 

अंशुमन गायकवाड़ बोले 'विराट की राय जो भी हो, कोच का चयन खुले दिमाग से करेगी समिति'

मुख्य कोच के लिए आवेदन करने वालों में रवि शास्त्री के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson), श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene), पूर्व खिलाड़ी खिलाड़ी रॉबिन सिंह (Robin Singh) और पूर्व टीम प्रबंधक और वर्तमान में जिम्बाब्वे के कोच लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) का नाम शामिल हैं. इसके साथ ही पूर्व टेस्ट खिलाड़ी प्रवीण आमरे (Pravin Amre) ने बल्लेबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया है जबकि दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने फील्डिंग कोच के लिए आवेदन करने का इरादा जाहिर किया है.


अनोखे एक्शन के कारण चर्चा में आए बॉलर पावेल फ्लोरिन ने कहा, आलोचना से मुझे फर्क नहीं पड़ता..

हालांकि मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) चयनकर्ता के पसंदीदा हो सकते हैं और उन्हें फिर से चुना जा सकता है. हालांकि रॉबिन सिंह ने द हिंदू अखबार से कहा कि रवि शास्‍त्री के मार्गदर्शन में भारतीय टीम दो वर्ल्डकप (वर्ल्‍डकप 2019 और टी20 वर्ल्‍डकप) के सेमीफाइनल में हार चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में बदलाव अच्छा होगा. वर्ल्डकप 2019 के साथ ही शास्त्री का मौजूदा कार्यकाल समाप्त हो गया था जिसके बाद वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए उन्हें 45 दिनों का एक्सटेंशन दिया गया है. 

अजिंक्य रहाणे ने पत्नी के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटो, फैंस को दी यह खुशखबरी..

पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev), पूर्व मुख्य कोच अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) की समिति नए कोच का चुनाव करेगी. हालांकि कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले अपनी पसंद स्पष्ट कर दी है. उन्होंने कहा कि मौजूदा कोच के साथ उनकी शानदार तालमेल है और अगर चयन समिति उन्हें दूसरा कार्यकाल देती है इससे उन्हें (कोहली को) खुशी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?