Video: चमत्कार! पिच पर नाची गेंद, गेंदबाज ने दिखाया जादू, हिल तक नहीं पाया बैटर

29 साल पहले दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' (Shane Warne's Ball of the Century) कहा गया था

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Video: चमत्कार! पिच पर नाची गेंद, गेंदबाज ने दिखाया जादू

29 साल पहले दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' (Shane Warne's Ball of the Century) कहा गया था. अब जब वार्न भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके द्वारा फेंकी गई इस गेंद को आज भी फैन्स याद करके रोमांचित हो जाते हैं. वहीं, सोशल मीडिया के जमाने में कभी-कभी कुछ ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जिसे देख लोगों की आंखे खुली की खुली रह जाती है. दरअसल, वार्न द्वारा फेंकी गई 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' गेंद की तरह गेंद करना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल है. लेकिन कभी-कभी क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसा होता जिसे देखकर फैन्स हैरान हो जाते हैं. 

ये भी पढ़े- 

शाहिद अफरीदी को बनाया गया पाकिस्तान क्रिकेट का चीफ सेलेक्टर, दानिश कनेरिया ने ऐसे उड़ाया मजाक

शादी के तुरंत बाद अपनी वाइफ को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर हारिस रऊफ को देनी पड़ी सफाई, ट्वीट कर किया यह खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement

अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें गेंदबाज गेंद को इतना टर्न कराता है जिसे देखकर 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' गेंद की याद आ जाती है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में गेंदबाज गेंद को बल्लेबाज के लेग स्टंप की लाइन से काफी बाहर फेंकता है,लेकिन गेंद टप्पा खाने के बाद इतना ज्यादा टर्न करती है कि बल्लेबाज बोल्ड हो जाता है. बल्लेबाज को कुछ समझ ही नहीं आता कि आखिर में इस गेंद के साथ ऐसा चमत्कार कैसे हो गया. 

Advertisement

दरअसल, जो गेंद गेंदबाज ने फेंकी थी उस गेंद को पिच से बाहर की मानी जाए तो गलत नहीं होगा लेकिन पिच पर गेंद टप्पा खाने के बाद 90 डिग्री एंगल के साथ टर्न करती है और बल्लेबाज बोल्ड हो जाता है. इसके बाद बैटर क्रीज पर खड़े होकर अपनी किस्मत पर अफसोस जताते रह जाता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमास-हिज़्बुल्लाह बर्बाद, फिर भी क्यों बेचैन Israel
Topics mentioned in this article