पाकिस्तान की जगह UAE में हो सकता है एशिया कप 2023, फाइनल वेन्यू का जल्द होगा ऐलान : रिपोर्ट

Asia Cup 2023: ACC के अंदरूनी सूत्र ने कहा कि नजम सेठी (Najam Sethi) हाल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चेयरमैन बने हैं और अगर वह पहली ही बैठक में पीछे हट जाते तो पाकिस्तान में उनकी छवी पर इसका बूरा असर पड़ता.

पाकिस्तान की जगह UAE में हो सकता है एशिया कप 2023, फाइनल वेन्यू का जल्द होगा ऐलान : रिपोर्ट

India vs Pakistan

Asia Cup 2023: BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) और PCB चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) के बीच शनिवार को बहरीन में हुई पहली औपचारिक मुलाकात के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) एशिया कप वनडे टूर्नामेंट के वैकल्पिक स्थल पर फैसला मार्च में करेगी. एशिया कप मेजबानी का अधिकार शुरू में पाकिस्तान (Asia Cup in Pakistan) को दिया गया था और इसे सितंबर 2023 में कराया जाना था लेकिन ACC के चेयरमैन शाह ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की कि भारत पाकिस्तान का दौरा (India tour of Pakistan) नहीं करेगा.

यह दीगर है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्थल - दुबई, अबू धाबी और शारजाह - टूर्नामेंट की मेजबानी के प्रबल दावेदार हैं लेकिन कुछ समय के लिए फैसला टाल दिया गया है.

ACC सदस्य देशों के सभी प्रमुखों ने आपात बैठक में हिस्सा लिया जो PCB चेयरमैन सेठी के कहने पर बुलाई गई थी क्योंकि ACC ने महाद्वीपीय संस्था का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है जिसमें पाकिस्तान को मेजबान का नाम नहीं दिया गया.


इसकी जानकारी रखने वाले BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "ACC के सदस्यों ने आज मुलाकात की और इसमें काफी सकारात्मक चर्चा हुई. लेकिन स्थल कहीं और करने पर फैसला मार्च तक स्थगित कर दिया गया. लेकिन आश्वस्त रहिए कि भारत पाकिस्तान नहीं जा रहा, टूर्नामेंट को ही कहीं ओर कराया जाएगा. विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के बिना टूर्नामेंट से प्रायोजक हट जाएंगे."

ACC के अंदरूनी सूत्र ने कहा कि सेठी हाल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चेयरमैन बने हैं और अगर वह पहली ही बैठक में पीछे हट जाते तो उनके देश में इसका खराब असर पड़ता.

पाकिस्तान इस समय आर्थिक संकट और महंगाई से जूझ रहा है. एशिया कप (Asia Cup 2023) जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करना PCB के लिए नुकसान का सौदा साबित होगा, भले ही ACC इसके लिए अनुदान दे.

इसलिए रणनीतिक तौर पर अगर टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जाता है तो पूरी संभावना है कि सभी सदस्य देशों को भी प्रसारण राजस्व से अपना हिस्सा मिलेगा.

एक अन्य फैसले में ACC ने अफगानिस्तान क्रिकेट संघ को दिया जाने वाला सालाना बजट छह से 15 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. ACC ने आश्वस्त किया कि इससे अफगानिस्तान बोर्ड को हर संभव तरीके से मदद करेगा ताकि देश में महिला क्रिकेट को बहाल किया जा सके. तालिबान ने महिलाओं के खेलने पर पाबंदी लगाई हुई है.

IND vs AUS Test: पूर्व चयनकर्ताओं और क्रिकेटरों ने बनाई भारत की प्लेइंग 11, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी होगी टीम

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने दिया हिंट, भारत के खिलाफ इस्तेमाल होगा वो हथियार जिसमें टीम इंडिया है चैंपियन

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में खेल सकता है ये खतरनाक ऑलराउंडर, फिटनेस अपडेट ने बढ़ाई भारत की चिंता

Sania Mirza ने कहा- "वह मुश्किल दिन था, आज भी रोना आता है मुझे उस दिन को याद करके"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com