U19 World Cup: इतनी मैच फीस मिलती है भारतीय जूनियर टीम के हर खिलाड़ी को प्रत्येक मैच के लिए, लेकिन....

Under-19 World Cup: भारतीय जूनियर टीम को अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 79 रन से हार झेलनी पड़ी

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Ind U19 vs Aus U19: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकतरफा फाइनल हुआ
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीकी धरती पर रविवार को खत्म हुए Under-19 World Cup के फाइनल ने करोड़ों भारतीय प्रशंसकों का दिल टूट गया. संभी चाहने वाले उम्मीद कर रहे थे कि जूनियर टीम पिछले साल विश्व कप के फाइनल में मिली शिकस्त से मिले घाव पर मरहम लागने का काम करेगी, लेकिन इसने जख्मों को कहीं हरा कर दिया. और यह साफ-साफ सोशल मीडिया पर दिखाई पड़ा. बहरहाल, दो राय नहीं कि पूरे टूर्नामेंट में भारतीय युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. कुछ खिलाड़ियों ने भविष्य के स्टार के रूप में दस्तक दी. इसमें मुशीर खान (Musheer Khan), कप्तान उदय साहरन (Uday Saharan) और नमन तिवारी (Nanam Tiwari) शामिल हैं. बहरहाल, विश्व कप के साथ-साथ फैंस के बीच यह भी चर्चा एक वर्ग को जूनियर टीम इंडिया खिलाड़ियों की सैलरी को लेकर भी चल रही है. 

यह भी पढ़ें:

जसप्रीत बुमराह के रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने पर अश्विन ने दिया ऐसा रिएक्शन, गेंदबाज की घातक यॉर्कर को दिया नया नाम

Advertisement

U-19 World Cup: ये 4 भारतीय खिलाड़ी जूनियर विश्व कप के सुपरस्टार थे, लेकिन एकदम से फिस्स हो गए

अब यह तो साफ है कि सीनियर और जूनियर टीमों की तुलना बिल्कुल भी नहीं हो सकती. सीनियर टीम के सितारे करोड़ों में खेलते हैं. लेकिन पिछले साल  BCCI ने अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के वेतन में भी लगभग दो गुना वृद्धि की थी. और कूच बिहार और टीम इंडिया के जूनियर खिलाड़ियों को लगभग समान ही वेतन मिलता है. 

Advertisement

कूच बिहार ट्रॉफी इन दिनों चार दिन की होती है. और इसके अंडर-19 खिलाड़ियों को प्रत्येक दिन मैच फीस के रूप में बीस हजार रुपये की रकम मिलती है, जो एक साल पहले तक तक 10,500 रुपये हुआ करती थी. वहीं, देश के लिए खेलने वाले अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को भी कूच बिहार के प्रतिदिन के लिए दिए जाने वाले बीस हजार रुपये ही मिलते हैं. मतलब भारतीय जूनियर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को प्रति मैच बीस हजार रुपये फीस मिलती है. हालांकि, अब यह बात अलग है कि अब कुछ अंडर-19 को  आईपीएल से करोड़ों रुपये रकम मिल रही है, लेकिन ये चुनिंदा ही हैं. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
वो करें तो बोलने की आजादी, हम करें तो गुनाह: Canada पर बोले S Jaishankar