U-19 WC: बांग्लादेश के खिलाफ छक्का जड़ कौशल तांबे ने दिलाई जीत, ऐसे झूम उठा पूरा ड्रेसिंग रूम- Video

U-19 WC 2022: बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) की घातक गेंदबाजी से भारत ने मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश को पांच विकेट से करारी शिकस्त देकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ पिछली बार फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता किया.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
कौशल कांबे ने लगाया विजयी छक्का

U-19 WC 2022: बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) की घातक गेंदबाजी से भारत ने मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश को पांच विकेट से करारी शिकस्त देकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ पिछली बार फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता किया. पिछली बार के टूर्नामेंट में भारत खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश से हार गया था. चार बार का चैंपियन भारत सेमीफाइनल में दो फरवरी को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. बता दें कि भारत की ओर से विनिंग छक्का कौशव तांबे (India's Kaushal Tambe) ने लगाया. भारत ने यह मैच 31वें ओवर में जीत लिया. जब भारत को जीत के लिए केवल 1 रन की दरकार थी और स्ट्राइक पर कौशल तांबे मौजूद थे. 

U19 WC: लाइव मैच में आया भूकंप, मैदान का हुआ ऐसा हाल, देखें Video

बांग्लादेश के कप्तान रकीबुल हसन गेंदबाजी कर रहे थे. तभी तांबे ने हसन की गेंद पर आगे बढ़कर जबरदस्त छक्का जमाकर भारत को जीत दिला दी और सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया. तांबे के छक्के लगाते ही पूरा भारतीय ड्रेसिंग रूम खुशी से झूम उठा. साथी खिलाड़ी ताली बजाकर इस खास जीत का स्वागत करते दिखे. आईसीसी ने इसका वीडियो भी शेयर किया है. 

Advertisement

बता दें कि कौशल ने 18 गेंद पर 11 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं कप्तान धुल ने 26 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 20 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई.

Advertisement

विराट कोहली ने दिखाया 'फायर है मय' वाला अंदाज, खास तस्वीर शेयर कर आलोचकों को दिया जवाब

तेज गेंदबाज रवि कुमार की घातक गेंदबाजी
उत्तर प्रदेश में जन्में और सीआरपीएफ जवान के बेटे रवि (Ravi Kumar) अपने राज्य के सीनियर मोहम्मद शमी के नक्शेकदमों पर चलते हुए बंगाल के लिये खेलते हैं. उन्होंने बल्लेबाजों के लिये मुश्किल पिच पर सात ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट झटके. बांग्लादेश की टीम शनिवार को खेले गये इस मैच में 37.1 ओवर में 111 रन पर ढेर हो गयी. 

Advertisement

U-19 WC: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी करामाती गेंद, PAK बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, ऐसे हुआ आउट- Video

Advertisement

बांग्लादेश की टीम एक समय 56 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी जिसके बाद एसएम मेहरोब (30) और अशिफुर जमां (16) ने आठवें विकेट के लिये 50 रन जोड़कर स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. इसके जवाब में भारत ने 30.5 ओवर में पांच विकेट पर 117 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. (इनपुट भाषा के साथ)

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा! .

Featured Video Of The Day
कितना शौकीन था Yahya Sinwar | मौत के बाद शव के पास क्या-क्या मिला