U-19 WC: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी करामाती गेंद, PAK बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, ऐसे हुआ आउट- Video

U-19 WC:  शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप ( ICC Under 19 World Cup 2022) सुपर लीग सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का जलवा

U-19 WC: शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप ( ICC Under 19 World Cup 2022) सुपर लीग सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इंग्लैंड और अफगानिस्तान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं.  वहीं प्लेट सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात ने मेजबान वेस्टइंडीज को 82 रन से हराया जबकि युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को 35 रन से मात दी. बता दें कि टीग वीली और कोरी मिलर के अर्धशतकों और कैंपबेल केलावे के 47 रन की मदद से आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 276 रन बनाये. जवाब में पाकिस्तान की टीम 157 रन पर आउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के युवा गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर हर किसी को हैरान कर दिया. खासकर ऑस्ट्रेलियाई युवा तेज गेंदबाज जैक निस्बेट (Jack Nisbet) ने जिस तरह से पाकिस्तान के ओपनर मुहम्मद शहजाद (Muhammad Shehzad) को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया, वह गेंद देखने वाली थी. दरअसल बल्लेबाज को पता ही नहीं चला कि गेंद ने कब उनके बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर के पास चली गई. आईसीसी ने इस विकेट की वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. 

IPL Mega Auction: इन 5 विदेशी ओपनर की हो सकती है मोटी कमाई, खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच लगेगी रेस

Advertisement

हुआ ये कि पाकिस्तानी पारी के दूसरे ओवर में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज निस्बेट ने अपनी पांचवीं गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज को अपनी आउट स्विंग गेंद पर फंसाया और विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी. जिस गेंद पर शहजाद आउट हुए उस गेंद को वो बिल्कुल भी समझ नहीं पाए. जैसे ही गेंद ने पिच पर टप्पा खाई वैसे ही शहजाद का कॉन्फिडेंस शॉट खेलने से पहले ही खत्म हो गया और शॉट खेलने से पहले कंफ्यूज नजर आए कि गेंद को छोड़े या फिर खेले, लेकिन तबतक गेंद ने अपना रंग दिखाया और बल्लेबाज का बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद सीधे विकेटकीपर के पास चली गई. आउट होने के बाद शहजाब काफी देर कर निराश नजर आए.  

Advertisement
Advertisement

मैच की बात करें तो  पाकिस्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया जो केलावे और वीली ने गलत साबित कर दिया.दोनों ने पहले विकेट के लिये 86 रन की साझेदारी की. कासिम अकरम ने केलावे को पवेलियन भेजा लेकिन उसके बाद मिलर क्रीज पर आये जिन्होंने 64 रन की पारी खेली. मिलर और विली ने 101 रन की साझेदारी की. अवैस अली ने वीली को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया. कप्तान कूपर कोनोली ने 33 और विलियम साल्जमैन ने 14 गेंद में 25 रन बनाये.

Advertisement

IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में 'Baby डिविलियर्स' पर हो सकती है करोड़ों की बारिश, इस टीम के लिए खेलना है सपना

जवाब में पाकिस्तान ने पांचवें ओवर में 27 रन पर ही दो विकेट गंवा दिये. अब्दुल फसीह (28) और इरफान खान (27) ने टीम को संकट से निकालने की कोशिश की लेकिन साल्जमैन ने तीन विकेट लेकर पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. आस्ट्रेलिया का सामना अब सेमीफाइनल में भारत या बांग्लादेश से होगा. प्लेट वर्ग में यूएई का सामना अब जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा जबकि वेस्टइंडीज हारने वाली टीम से प्लेआफ खेलेगी. (इनपुट भाषा के साथ)

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.

Featured Video Of The Day
Rajasthan: Jhalawar में राजपूत समाज की रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, इंटरनेट सेवा ठप