बैटिंग में भी चमके तेज गेंदबाज टिम साउदी, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

बैटिंग में भी चमके तेज गेंदबाज टिम साउदी, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

टिम साउदी ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 66 मैच और 96 पारियां खेली

खास बातें

  • टेस्ट में छक्के लगाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की साउदी ने
  • तेंदुलकर ने इस रिकॉर्ड को बनाने में 200 टेस्ट और 329 पारियां खेली.
  • साउदी ने न्यूज़ीलैंड की पहली पारी में 22 गेंदों पर 18 रन का योगदान दिया
गॉल:

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट चैंपियनशिप के पहले मैच में छक्का लगाकर दिग्गज भारतीय (India Cricket team) बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के टेस्ट में छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में 69 छक्के लगाए हैं. तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए मैच के दूसरे दिन साउदी ने श्रीलंकाई (Sri Lanka Cricket team) गेंदबाज धनंजय डी सिल्वा के ओवर को चुना. डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) के इस ओवर में साउदी ने एक शानदार शॉट खेलते हुए छक्का लगाकर सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की. दिलचस्प बात यह है कि टिम साउदी ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 66 मैच और 96 पारियां लीं जबकि तेंदुलकर ने इस रिकॉर्ड को बनाने में 200 टेस्ट और 329 पारियां खेली. 

पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को मिली पाक टीम के 'ट्रेनिंग कैंप' की कमान, यह है वजह

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ ही टिम साउदी (Tim Southee) ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पूर्व क्रिकेटरों एबी डिविलियर्स ( AB de Villiers), सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) और इयान बॉथम (Ian Botham) को पीछे छोड़ दिया है. वर्तमान में क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में साउदी सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 17वें स्थान पर हैं. साउदी ने न्यूज़ीलैंड की पहली पारी में 22 गेंदों पर 18 रन का योगदान दिया जिसके योग से कीवी टीम 249 रन बना सकी. हालांकि वह कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे क्योंकि मेजबान श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 267 रन बनाए.


टीम इंडिया के अगले कोच के लिए इंटरव्यू शुरू, टी20 वर्ल्ड 2021 तक का होगा करार

30 वर्षीय साउदी के टेस्ट में 1550 रन हैं. इनमें नाबाद 77 रनों का उनका उच्च स्कोर भी शामिल है. इसके अलावा साउदी ने पांच अर्धशतक लगाए और 244 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने (107) का रिकॉर्ड दर्ज है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार