'यह बल्लेबाज टी20 विश्व कप में हमारा एक्स फैक्टर हो सकता है', रैना ने किया जोरदार समर्थन

रैना ने कहा कि सैमसन ने पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन शतक बनाया. निश्चित रूप से सैमसन में एक कप्तान वाले गुण है क्योंकि मैदान पर रहने के दौरान हर समय उनका दिमाग दौड़ता रहता है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना
नई दिल्ली:

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 से बाहर बैठाए गए संजू सैमसन (Sanju Samson) का समर्थन करते हुए कहा है कि इस बल्लेबाज को टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए क्योंकि वह जून में होने वाले विश्व कप में टीम के लिए X फैक्टर (असाधारण) साबित हो सकते हैं. सैमसन ने साल 2015 में भारत के लिए पहला मैच खेला था, लेकिन वह अभी भी टीम में  जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्हें नियमित अंतराल पर भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. शायद इसके पीछे बड़ी वजह यह भी रही कि उनके प्रदर्शन में निरंतरता आने में खासी देर लग गई. और जब यह आई, तो प्रतिस्पर्धा बहुत ही कड़ी हो चुकी थी और सैमसन रेस में पिछड़ गए थे. 

यह भी पढ़ें:

ईशान किशन की टीम में जल्द हो सकती है वापसी, इस सीरीज में आ सकते हैं नजर, राहुल द्रविड़ ने बताया 'एंट्री का प्लान'

Advertisement

रैना ने कहा कि सैमसन ने पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन शतक बनाया. निश्चित रूप से सैमसन में एक कप्तान वाले गुण है क्योंकि मैदान पर रहने के दौरान हर समय उनका दिमाग दौड़ता रहता है. उन्होंने कहा कि विकेटकीपिंग के लिए हमारे पास कई अच्छे विक्लप हैं. इनमें केएल राहुल, इशान किशन और फिट होने पर ऋषभ पंत के बारे में भी ऐसा कहा जा सकता है. और मुझे लगता है कि सैमसन अफगान सीरीज और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे

Advertisement

रैना ने कहा कि मैं सैमसन को मिड्ल ऑर्डर में खिलना पसंद करूंगा क्योंकि उनके पास शॉटों की भरमार है. वह पेसरों के खिलाफ खास शॉट खेलते हैं. उम्मीद है कि टी20 विश्व के लिए टीम चुने जाने से पहले  संजू आईपीएल में भी बेहतर करेंगे. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि इसलिए अफगानिस्तान के खिलाफ संजू के अच्छे आसार हैं. और वह विश्व कप में हमारे X फैक्टर साबित हो सकते हैं. 

Advertisement

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के किलाफ संजू ने तीसरे वनडे में नंबर तीन पर 114 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली थी. इसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छ्क्के जडे़ थे. वह इस पारी के दौरान बिल्कुल भी जल्दबाजी में दिखाई नहीं पड़े और उन्होंने बहुत ही परिक्व पारी खेली, जिसके बाद उनके समर्थकों की संख्या में भी खासा इजाफा हो गया है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gyanvapi Case पर Supreme Court में याचिका दाखिल, सभी केस Allahabad HC में Transfer करने की मांग