कुछ ऐसे युजवेंद्र चहल का बचाव किया मुथैया मुरलीधरन ने

कुछ ऐसे युजवेंद्र चहल का बचाव किया मुथैया मुरलीधरन ने

मुरलीधरन की फाइल फोटो

खास बातें

  • प्रसन्ना ने भी किया युजवेंद्र का समर्थन
  • युजवेंद्र की जंपा से तुलना सही नहीं-प्रसन्ना
  • सिर्फ एक ही मैच खेला है चहल ने
नई दिल्ली:

एक ऐसे देश में जहां शेन वार्न जैसे दिग्गज स्पिनर को भी संघर्ष करना पड़ा था, वहां ऑस्ट्रेलिया (#IndvAus #IndvsAus) के ही एडम जंपा प्रभावशाली साबित हो रहे हैं. उन्होंने न सिर्फ भारत के खिलाफ पहले चार मैचों में छह विकेट लिए बल्कि दो बार महेंद्र सिंह धोनी और एक बार विराट कोहली को भी आउट किया. यह दोनों मौजूदा समय में भारत में स्पिन खेलने वाले दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वहीं ,अगर तुलना की जाए तो भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (#YuzvendraChahal) को मोहाली में खेले गए चौथे मैच में मार पड़ी थी.

चहल ने 10 ओवरों में 80 रन देकर एक विकेट हासिल किया था. इस मैच के बाद कई क्रिकेट पंडितों ने चहल की आलोचना की थी लेकिन श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने चहल की पैरवी करते हुए उन्हें चैंपियन बताया है और कहा है कि वह सिर्फ इंसान हैं, रोबोट नहीं.

यह भी पढ़ें: इन कारणों के चलते वेंगसरकर ने की अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड कप टीम में जगह देने की वकालत


मुरलीधरन ने कहा कि आप एक खिलाड़ी से यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वह जब भी मैच खेलेगा, पांच विकेट लेगा. वह चैंपियन गेंदबाज हैं और बीते दो साल से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने बताया है कि उनके पास विविधता है और वह विपक्षी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैंय. यह सिर्फ एक मैच में उनके विफल होने की बात है. विश्वास कीजिए, वह रोबोट नहीं हैं. आप एक खिलाड़ी से हर मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद कर उस पर दबाव नहीं डाल सकते.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर के प्रचंड प्रहार और ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का 'टोटका'

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर ईरापल्ली प्रसन्ना ने भी मुरलीधरन की बात को दोहराया है और कहा है कि एक मैच कुछ बदल नहीं देता. उन्होंने कहा कि उन्होंने कितने मैच खेले हैं? लगभग 50 (41). क्या आप मुझसे कह रहे हैं कि उन्होंने अपने देश के लिए इतने वनडे ऐसे ही खेल लिए. हमें उनके साथ धैर्य रखना होगा. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी बीते सालों में लेग स्पिन के अच्छे बल्लेबाज बन गए हैं. चहल के पास योग्यता है और उन्होंने इस बात को साबित भी किया है.

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

जंपा ने चहल की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसके पीछे क्या वजह वह देखते हैं? इस पर पूर्व ऑफ स्पिनर ने पलटकर पूछा कि जंपा ने विकेट ले लिए, सिर्फ इसलिए चहल पर सवाल उठे. मुझे नहीं लगता कि यह सही है क्योंकि उन्होंने इस सीरीज में सिर्फ एक मैच खेला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com