''विराट कोहली मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं'', जानें किस नेता कही यह बात

Tejashwi Yadav Big Statement: तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि टीम इंडिया के मौजूदा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली घेरलू क्रिकेट में उनकी अगुवाई में शिरकत कर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Tejashwi Yadav Big Statement: भारतीय राजनेता तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि टीम इंडिया के मौजूदा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली घेरलू क्रिकेट में उनकी अगुवाई में शिरकत कर चुके हैं. आरजेडी नेता ने अपनी दिल की कसक भी जाहिर की है. वह इस बात से खुश नहीं हैं कि उनके क्रिकेट करियर को पूरी तरह से भुला दिया गया है. उनका मानना है जब वह घरेलू क्रिकेट में शिरकत करते थे. तब वह एक स्टार खिलाड़ी हुआ करते थे. उस दौरान मौजूदा समय के कई खिलाड़ी उनके बैचमेट थे.

तेजस्वी यादव बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं. 34 वर्षीय राजनेता ने कहा, ''मैं एक क्रिकेटर था और मौजूदा समय में कोई भी इसके बारे में बात नहीं करता है. विराट कोहली मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं. क्या किसी ने कभी इस बारे में बात की? वे ऐसा क्यों नहीं करते? एक पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर मैंने अच्छी क्रिकेट खेली है. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी मेरे बैचमेट रहे हैं."

आरजेडी नेता ने जी मीडिया के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा, ''मुझे खेल छोड़ना पड़ा क्योंकि मेरे दोनों लिगामेंट फ्रैक्चर हो गए थे. इसे रहने दीजिए.''

जी मीडिया के साथ हुई बातचीत का एक क्लिप्स सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसपर क्रिकेट प्रेमी अपनी जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

तेजस्वी यादव का क्रिकेट करियर

बात करें तेजस्वी यादव के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने 1 फर्स्ट क्लास, 2 लिस्ट 'ए' और 4 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा वह झारखंड की टीम का कप्तानी भी कर चुके हैं. उन्होंने नवंबर 2009 में विदर्भ के खिलाफ अपना प्रथम श्रेणी मुकाबला खेला था. 

Advertisement

यादव फरवरी 2010 में त्रिपुरा और उड़ीसा के खिलाफ 2 लिस्ट ए मैच खेलने में कामयाब रहे. इसके अलावा धनबाद में उड़ीसा, असम, बंगाल और त्रिपुरा के खिलाफ 4 टी20 मुकाबलों में शिरकत की. 

बहुत कम लोग जानते हैं कि तेजस्वी यादव को इंडियन प्रीमियर लीग 2008 के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) की टीम में शामिल किया गया था. वह 2008 से 2012 तक दिल्ली के बेड़े में शामिल रहे. मगर उन्हें मैदान में उतरने का मौका नहीं मिला. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- विराट कोहली या बाबर आजम? 114 पारियों के बाद कौन है वनडे का 'किंग'?
 

Featured Video Of The Day
PM Modi USA Visit: 21 से 23 सितंबर तक America के दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री मोदी | Breaking News
Topics mentioned in this article