IND vs BAN: '92 साल' के अपने क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया ने पहली बार किया ये रिकॉर्ड कारनामा, विश्व क्रिकेट भी चौंका

IND vs BAN 2nd T20I: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 86 रनों से मुकाबला जीत लिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
I

IND vs BAN 2nd T20I: टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टी20 क्रिकेट में एक नया अध्याय लिख रही है. बांग्लादेश (IND vs BAN 2nd T20I) के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है. टीम इंडिया पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही थी तो वही दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 86 रनों से मुकाबला जीत लिया. इससे पहले दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंबाज़ी करने का फैसला किया. शुरुआत में बांग्लादेश के पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला सही साबित होता हुआ नज़र आ रहा था, लेकिन जब टीम इंडिया 41 रन के भीतर पॉवरप्ले के दौरान टॉप तीन बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए थे.

92 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया जो की पहली बार 92 सालों के इतिहास में हुआ. भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दूसरे टी20 मुकाबले में सात गेंदबाज़ो से गेंदबाज़ी कराया जिसमे (अर्शदीप सिंह, नितीश रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, वाशिंगटन सुंदर, रियान पराग और अभिषेक शर्मा) को गेंदबाज़ी करने का मौक़ा दिया, और इन सभी ने कम से कम एक विकेट लिया.

Photo Credit: ANI

ये भारतीय टीम के 92 सालों के इतिहास में ये पहला मौका था जब किसी भी फॉर्मेट में एक पारी में सात गेंदबाज़ों ने गेंदबाज़ी की और एक एक विकेट लिया, टीम इंडिया ने अपना पहला अंतराष्ट्रीय मुकाबला 1932 में खेला था लेकिन आज तक ये कारनामा  क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में कभी नहीं हुआ था, ये अनोखा कारनामा टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ़ चार बार और वनडे में 10 बार हासिल की गई हैं, वहीं टी 20 क्रिकेट में भारत ये उपलब्धि हासिल करने वाली चौथी टीम है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata की Death के बीच क्यों हो रही TATA INDICA कार की चर्चा?