SL vs SA:क्विंटन डिकॉक ने नस्लवाद के खिलाफ आंदोलन को लेकर घुटने टेके, ICC ने शेयर किया Video

SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 चरण के ग्रुप एक के मैच में शनिवार को यहां टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया.

Advertisement
Read Time: 23 mins

SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 चरण के ग्रुप एक के मैच में शनिवार को यहां टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम में हेनरिक क्लासेन की जगह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की वापसी हुई है. श्रीलंका ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने नस्लवाद के खिलाफ चल रही आंदोलन को लेकर घुटने टेकने से मना कर दिया था. जिसके कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले डिकॉक के इस बर्ताव को लेकर काफी बातें हुई, जिसके बाद साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर ने ट्वीट कर अपनी बात सभी के सामने रखी थी और इसके लिए माफी भी मांगी थी. अब श्रीलंका के खिलाफ मैच में डिकॉक ने घुटने टेककर रंग भेद के खिलाफ अपनी भी आवाज उठा दी है. आईसीसी ने इसका वीडियो भी शेयर किया है.

India vs New Zealand: भारतीय प्लेइंग XI को लेकर बड़ी खबर, शार्दुल को नहीं मिलेगी जगह, हार्दिक का खेलना तय- रिपोर्ट

Advertisement

धर्म के चलते शमी को निशाना बनाने वालों पर विराट का पलटवार, भारतीय कप्तान बोले कि... 

Advertisement

बता दें कि साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने इससे पहले  मंगलवार को अपने खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप मैचों से पहले नस्लवाद के खिलाफ आंदोलन का घुटने के बल बैठकर समर्थन जताने का निर्देश दिया था, डिकॉक ने एक चौंकाने वाले कदम के तहत दुबई में मंगलवार को आईसीसी टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध करार दिया था.

Advertisement

PAK vs AFG मैच के दौरान हंगामा, मैच देखने जबरन स्टेडियम में घुसे फैन्स, ICC को मांगनी पड़ी माफी

Advertisement

बोर्ड ने कहा था कि वह इस मामले में अगले कदम पर फैसला करने से पहले टीम प्रबंधन की रिपोर्ट का इंतजार करेगा. सीएस ने कहा, ‘‘ बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को मैच पहले ‘घुटने टेकने' में शामिल नहीं होने के व्यक्तिगत फैसले का संज्ञान लिया था.

डिकॉक ने अतीत में भी इस पहल का हिस्सा नहीं बनने का इशारा करते हुए कहा था, ‘‘ यह हर किसी का फैसला होना चाहिये, जीवन में किसी को कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिये. मैं चीजों को इस तरह देखता हूं.''

VIDEO:  ​INDIA vs NZ: भारतीय टीम में क्या बदलाव ज़रूरी? कहीं देर ना हो जाए, बोले एक्सपर्ट्स

Featured Video Of The Day
Adani Foundation ने Andhra Pradesh में Launch किया Project SuPoshan, कुपोषित बच्चों की करेगी मदद