T20 World Cup 2024 Final: क्रिस गेल की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, बताया भारत और साउथ अफ्रीका में कौन सी टीम जीतेगी खिताब

T20 World Cup 2024 Winner Prediction, भारत और साउथ अफ्रीकी टीम के बीच फाइनल मुकाबला बारबोडोस में खेला जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Chris Gayle on IND vs SA Final T20 World cup Cup 2024

IND vs SA Final Chris Gayle prediction viral: बारबाडोस में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाने वाला है. फाइनल मैच से पहले दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारत और साउथ अफ्रीकी के बीच होने वाला फाइनल कौन सी टीम जीतेगी, इसको लेकर भविष्यवाणी की है. दरअसल, स्पोर्ट्स पत्रकार विमल कुमार के यू- ट्यूब चैनल पर पर गेल ने इस सवाल का जवाब दिया है. गेल से भारत-साउथ अफ्रीका फाइनल को लेकर सवाल किया गया और पूछा गया कि इस बार का फाइनल अब कौन की टीम जीतेगी. इसपर गेल ने जो जवाब दिया है उसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. 

Advertisement

गेल से सवाल किया गया कि इस बार अब खिताब कौन सी टीम जीत रही है, इसपर गेल ने रिएक्ट किया और जवाब देते हुए कहा,  "50-50 .. मेरे हिसाब से दोनों टीमें शानदार है और आज मैं चाहता हूं कि क्रिकेट की जीत हो." हालांकि गेल ने ये नहीं बताया कि कौन सी टीम जीतेगी लेकिन ऐसा जवाब देकर उन्होंने दिल जरूर जीत लिया है. बता दें कि साउथ अफ्रीकी टीम एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीती है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही थी. 

Advertisement

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच से जुड़ी ताजा अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

भारत ने धोनी की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इसके बाद साल 2014 में टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी. फाइनल में भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 

Advertisement

रोहित तोड़ सकते हैं बाबर आजम का रिकॉर्ड 
रोहित शर्मा बतौर कप्तान एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. बता दें कि रोहित ने अबतक इस वर्ल्ड कप में 7 पारी में 248 रन बना पाने में सफल रहे हैं. अब अगर फाइनल में हिट मैन 56 रन बना पाने में सफल रहे तो एक टी-20 वर्ल्ड कप एडीशन में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन सकते हैं, एक टी-20 वर्ल्ड कप सीजन में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बाबर आजम के नाम हैं. बाबर ने साल 2021 में कप्तान के तौर पर कुल 303 रन बनाए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
International Space Station: अंतरिक्ष में गगनयात्री भेजने की तैयारी में भारत