T20 World Cup 2024: विराट कोहली नहीं पहुंचें अमेरिका, भारत का एकमात्र प्रैक्टिस मैच कर सकते हैं मिस- रिपोर्ट

Virat Kohli Could Miss Practice Match: भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को अभ्यास मैच खेलना है और इसमें टीम इंडिया के सबसे सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली अनुपस्थित रह सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Virat Kohli: विराट कोहली ने अभी तक न्यूयॉर्क के लिए उड़ान नहीं भरी है...

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका पहुंचने के बाद भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ियों ने बुधवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया है. यह टीम इंडिया का पहला प्रशिक्षण सत्र था. हालांकि, भारतीय खिलाड़ी ने इस दौरान कोई क्रिकेट अभ्यास नहीं किया. भारतीय खिलाड़ी अभी भी टाइन जोन से अपने आपको अभ्यस्त कर रहे हैं. टी20 विश्व कप की शुरुआत 2 जून से होनी है और टीम इंडिया पांच जून को अपना पहला मैच खेलेगी. वहीं इस मुकाबले से पहले भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को अभ्यास मैच खेलना है और इसमें टीम इंडिया के सबसे सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली अनुपस्थित रह सकते हैं.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली अभी भी न्यूयॉर्क नहीं पहुंचे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कब न्यूयॉर्क पहुंचेंगे इसको लेकर अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. बीसीसीआई ने अभी कोहली की लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. रिपोर्ट के अनुसार, इस बात की संभावना अधिक है कि विराट कोहली भारत और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच से बाहर रहे.

Advertisement

न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप से पहले बुधवार को अपना मैदानी सत्र आयोजित किया. स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने हल्का रनिंग सत्र कराया जिसके साथ कुछ हल्की गतिविधियां थीं. भारतीय टीम किसी तरह के क्रिकेट अभ्यास से दूर रही क्योंकि वे अमेरिका के टाइम जोन से अभ्यस्त हो रहे हैं. सोहम देसाई ने बीसीसीआई से कहा,"हमारा आज कोई अभ्यास सत्र नहीं था और इस मैदानी सत्र का उद्देश्य शरीर को टाइम जोन से अभ्यस्त कराना है और आगामी चुनौतियों के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करना है. हम इस समय यही काम कर रहे हैं." कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत,शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और यात्रा विकल्प शुभमन गिल तथा खलील अहमद इन गतिविधियों में शामिल थे.

Advertisement

भारतीय टीम बैचों में न्यूयॉर्क पहुंची है. आईपीएल 2024 के लीग चरण से बाहर होने वाली टीमों के खिलाड़ी पहले बैच में अमेरिका पहुंचे. जबकि अधिकतर खिलाड़ी अपनी टीम के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद अमेरिका पहुंच रहे हैं. वहीं हार्दिक पांड्या जो पहले बैच में टीम के साथ नहीं पहुंचे थे, वो न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं. बता दें, भारत लीग स्टेज का अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. जबकि भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला 9 जून को खेला जाना है. इसके बाद टीम इंडिया 12 जून को अमेरिका, 15 जून को कनाडा के खिलाफ अहम मुकाबला खेलेगी. भारत के शुरुआत के तीन मैच न्यूयॉर्क में होंगे जबकि आखिरी मुकाबला फ्लेरिडा में खेला जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप की वह '10 गेंद' वाली पारी, जिसने पूरे विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया था

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ये 5 युवा खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, मचा सकते हैं तहलका

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''
Topics mentioned in this article