शाहिद अफरीदी की भविष्यवाणी, T20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें पहुंचेंगी सेमीफाइनल में

Shaid Afridi picks his  semi-finalists for T20 World Cup 2024: शाहिद अफरीदी को आईसीसी ने दो जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप का दूत बनाया गया. अफरीदी ने 2009 में पाकिस्तान की टी20  वर्ल्ड कप जीत की में अहम भूमिका निभायी थी

Advertisement
Read Time: 2 mins
Shaid Afridi on T20 World Cup 2024

Shahid Afridi picks his semi-finalists: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi on T20 World Cup 2024) ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी की है. बता दें कि जून में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है.  एक जून से टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज अफऱीदी ने टी-20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले ऐसी 4 टीमोंं के नाम का ऐलान किया है जो इस बार सेमीफाइनल में पहंच सकती है. आईसीसी के साथ बात करते हुए अफरीदी ने चार टीम के नाम के बारे में अपनी राय दी है. 

Advertisement

अफऱीदी ने माना है कि, इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में भारत  और पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. वहीं, अफरीदी ने ये भी कहा है कि वो चाहते हैं कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान की टीम पहुंचे. (India, Pakistan, Australia and New Zealand T20 World Cup semi-finalists)

Advertisement

बता दें कि पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी को आईसीसी ने दो जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप का दूत बनाया गया. अफरीदी ने 2009 में पाकिस्तान की टी20  वर्ल्ड कप जीत की में अहम भूमिका निभायी थी. इस तरह वह टूर्नामेंट दूत के उस ग्रुप में शामिल हो गये जिसमें भारत के युवराज सिंह, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और महान धावक उसेन बोल्ट मौजूद हैं.

Advertisement

वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका के साथ रखा गया है, टी-20 वर्ल्ड कप में 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा. 

Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम ने दो बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की है तो वहीं पाकिस्तान और भारत ने अबतक केवल एक बार ही खिताब जीतने में सफलता हासिल की है. वहीं, श्रीलंका भी एक बार खिताब अपने नाम कर चुका है. इन टीमों के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने एक बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi शराब घोटाले में CBI ने Arvind Kejriwal को किया गिरफ्तार