T20I Ranking: विश्व कप से पहले टी20 रैंकिंग आई सामने, सूर्यकुमार का दबदबा बरकरार, इन खिलाड़ियों ने लगाई छलांग

Suryakumar Yadav ICC T20 Ranking: भारत के सूर्यकुमार यादव टी20आई बल्लेबाजों में नंबर 1 बने हुए हैं, जो महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

T20 Ranking Ahead of T20 WC 2024: क्रिकेट जगत वेस्टइंडीज और अमेरिका में शुरू होने वाले ICC पुरुष T20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. ICC पुरुष T20I खिलाड़ी रैंकिंग के नवीनतम अपडेट में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय सितारों के बीच महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया है. बर्मिंघम में शानदार 84 रनों की पारी के बाद इंग्लैंड के जोस बटलर T20I बल्लेबाजों की सूची में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके साथी जॉनी बेयरस्टो ने भी इसी मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद आठ पायदान चढ़कर 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने इंग्लैंड के खिलाफ 21 गेंदों पर 45 रन की तेज पारी खेली, जिससे वह बल्लेबाजी रैंकिंग में छह पायदान की छलांग लगाकर 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका पर सीरीज जीतने के बाद अपने तीन खिलाड़ियों को उल्लेखनीय लाभ प्राप्त करते देखा है. ब्रैंडन किंग पांच पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जॉनसन चार्ल्स 17 पायदान चढ़कर 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं और काइल मेयर्स 12 पायदान चढ़कर 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा, आठ विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए गुडाकेश मोती टी20आई गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 100 से बाहर से 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड के रीस टॉपले गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण में शाहीन अफरीदी 11वें, हारिस राउफ 25वें और इमाद वसीम 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत के सूर्यकुमार यादव टी20आई बल्लेबाजों में नंबर 1 बने हुए हैं, जो महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड के आदिल राशिद टी20आई गेंदबाजों में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD