सुनील गावस्कर ने की अबतक की सबसे बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन बनेगा T20 World Cup 2024 का चैंपियन

Sunil Gavaskar Prediction T20 World Cup 2024 Winner: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का कौन चैंपियन बनेगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Sunil Gavaskar, Sunil Gavaskar Prediction T20 World Cup 2024 Winner, Sunil Gavaskar Prediction, Sunil Gavaskar Prediction T20 World Cup 2024, T20 World Cup 2024, T20 World Cup, India vs South Africa, India, South Africa

Sunil Gavaskar Prediction T20 World Cup 2024 Winner: सबकी नजर अब फाइनल मुकाबले पर टिकी हुई है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. खिताबी जंग से पहले दुनिया भर के क्रिकेटर अपना विचार बता रहा हैं. किसी का मानना है कि भारतीय टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड का खिताब हासिल कर सकती है. तो किसी को उम्मीद है अफ्रीकी टीम इतिहास रचते हुए पहली बार आईसीसी की चमचमाती हुई ट्रॉफी को अपने नाम कर सकती है. 

दिग्गज क्रिकेटरों की तरफ से आ रहे कयासों के बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपना विचार साझा किया है. स्पोर्ट्स तक के साथ हुई बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि इस बार कौन सी टीम जीत रही है. इसपर गावस्कर ने बिना सोचे समझे तुरंत भारतीय टीम का नाम लिया. 

बता दें भारतीय टीम तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में प्रवेश करने में कामयाब हुई है. टीम ने पहले 2007 में धोनी की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. 

उसके बाद 2014 में भी वह फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही, लेकिन यहां उसे श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

भारतीय टीम तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब हुई है. उम्मीद है कल के मुकाबले में वह प्रोटियाज टीम को शिकस्त देते हुए दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनेगी.

वहीं अफ्रीका की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब हो पाई है. एडेन मार्कराम एंड कंपनी भी खिताब पर कब्जा जमाने के लिए पूरी तरह से जी जान झोंक रही है. ऐसे में क्रिकेट के पंडितों का मानना है कि कल मुकाबला दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के साथ घटी अनहोनी, खिलाड़ी एयरपोर्ट पर घंटों फंसे, जानें क्या है पूरा मामला


 

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: कार्यक्रम में Pranav Adani ने रखी अपनी बात