IND vs SA Final: 'ये तीन तो...', फाइनल मुकाबले से पहले गावस्कर ने चुना 'X फैक्टर', इनपर रहेंगी निगाहें

Gavaskar on IND vs SA T20 WC 2024 Final: भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच अब तक कुल 26 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं और भारत ने इस फॉर्मेट का अपना पहला मैच इसी टीम के ख़िलाफ़ ही खेला था

Advertisement
Read Time: 2 mins
sunil Gavaskar on IND vs SA T20 WC 2024 Final

Sunil Gavaskar on IND vs SA T20 WC 2024 Final X Factor: टी20 विश्व कप 2024 में खिताबी जंग में भारत और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने है. एक यादगार टूर्नामेंट अपने समापन के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव और बड़े उलटफेर देखे गए. बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका और भारत की खिताबी मुकाबले में टक्कर होगी. यहां कि पिच पर गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिलती है. शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है, तो वहीं मिडिल ओवर्स में स्पिनर भी अपना जलवा दिखाते हैं.

Advertisement

गावस्कर ने चुने ये तीन खिलाड़ी 


सुनील गावस्कर ने 'स्टार स्पोर्ट्स' (Sunil Gavaskar Prediction on IND vs SA Final) पर अपनी बात रखते हुए कहा की मेरे ख्याल से भारत और अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबले में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके ऊपर आज निगाहें रहेंगी, इस क्रम में सबसे पहला नाम उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (Sunil Gavaskar on Rohit Sharma) का लिया, उन्होंने कहा की रोहित शर्मा टीम का हमेशा सामने से नेतृत्व करते हैं और उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी का जौहर इस टूर्नामेंट में सबने देखा है.

Advertisement

इसके बाद दूसरे खिलाड़ी के तौर पर गावस्कर ने हेनरिक क्लासेन (Sunil Gavaskar on SA x Factor Player) का नाम लेते हुए कहा की ये अफ्रीकी बल्लेबाज़ मैच का कभी भी रुख पलट सकते हैं जिसकी वजह से आज उनके ऊपर भी नज़र रहेगी और इसके बाद तीसरा नाम उन्होंने यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह का लिया. बुमराह (Sunil Gavaskar on Jasprit Bumrah) की गेंदबाज़ी का हमेशा से विश्व क्रिकेट मुरीद रहा हैं लेकिन इस टी20 विश्व कप की बात करें तो उनकी धारदार गेंदबाज़ी ने टीम इंडिया के फाइनल तक के सफर में अहम भूमिका निभाई है जिसकी वजह से आज अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकबले में भी टीम इंडिया के फैंस को और विश्व क्रिकेट के दिग्गजों को भी बुमराह से शानदार गेंदबाज़ी की उम्मीद है. तो ये वो तीन खिलाड़ी हैं जो फाइनल में 'X फैक्टर' साबित हो सकते हैं जिनके पास मैच को कभी भी पलटने की ताकत है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा