"रोहित अब 36 साल के हैं और अब उन्हें...", हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाना सही या गलत, सुनील गावस्कर ने दिया चौंकाने वाला जवाब

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma vs Hardil Pandya, क्या हार्दिक को कप्तान बनाना मुंबई इंडियंस का सही फैसला था. गावस्कर ने इसको लेकर जवाब दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma vs Hardil pandya : मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma Mumbai Indians) की जगह हार्दिक पंड्या को नया कप्तान बनाकर फैन्स के बीच सनसनी मचा दी थी. खासकर रोहित के फैन्स हार्दिक को कप्तान बनाए जाने से काफी निराश नजर आए हैं और अबतक फ्रेंचाइजी को ट्रोल कर रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर क्रिकेट के पूर्व दिग्गज मुंबई इंडियंस के इस फैसले को सही बता रहे हैं और इसे भविष्य के लिए बताया जा रहा है. अब भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हार्दिक और रोहित (Hardik vs Rohit) के बहस को विराम देने की कोशिश की है. गावस्कर ने हार्दिक को मुंबई का कप्तान बनाए जाने पर अपनी राय रखी और इसे सही करार दिया है. 

यह भी पढ़ें: 

IND vs ENG 3rd Test: अनुभव के मामले में आफत में टीम इंडिया, जो रूट अकेले इस भारतीय टीम पर भारी, यकीन करना हो रहा मुश्किल

44 साल के इमरान ताहिर ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने

Advertisement

Advertisement

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस बारे में बात की और कहा कि, फ्रेंचाइजी ने सोच समझ के साथ अच्छा फैसला किया है. गावस्कर ने अपनी बात रखते हुए कहा, "देखिए, उन्होंने हमेशा फ्रेंचाइजी के भविष्य के बारे में सोचा है. रोहित शर्मा पहले से ही 36 साल के हैं और तीनों प्रारूपों के लिए भारत के कप्तान होने के कारण उन पर काफी दबाव भी है. उन्होंने उस बोझ को कुछ कम करने और हार्दिक पंड्या के युवा कंधों पर वह जिम्मेदारी देने की कोशिश की है. इसमें कोई गलत बात नहीं है. समय के साथ आगे बढ़ना ही चाहिए."

Advertisement

पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "हार्दिक को कप्तानी सौंपने से मुंबई इंडियंस को ही फायदा होने वाला है,  उन्होंने अब रोहित को शीर्ष क्रम पर जाकर खुद को खुलकर खेलने की आजादी दी है. इसके बाद हार्दिक नंबर 3 या नंबर 5 पर आ सकते हैं और और टीम को लगातार 200 से अधिक का स्कोर बनाने में मदद कर सकते हैं."

Advertisement

बता दें कि हार्दिक को कप्तान बनाए जाने पर मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने माना कि रोहित को बल्लेबाज के तौर पर स्वछंद होकर खेलने की आजादी देने के लिए टीम की कप्तानी से हटाने का कठिन निर्णय लेना पड़ा. रोहित का आईपीएल के पिछले दो सत्र में प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है. आईपीएल इतिहास में सबसे चर्चित ‘कैश ट्रेड' में रिलायंस के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हरफनमौला हार्दिक पंड्या को वापस टीम के साथ जोड़ा और उन्हें कप्तान बनाया.

Featured Video Of The Day
Bihar में Vaishali के एक गांव की कहानी, महिलाओं की हिम्मत बनी प्रेरण, पाठ्यक्रम में शामिल