श्रीलंका को लगा एक और बड़ा झटका, चैंपियंस ट्राफी के लिए क्वालीफाई करने से चूकी

आईसीसी पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है और विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल के आधार पर तय होगा कि कौन सी टीम क्वालीफाई कर पाएगी और कौन नहीं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

श्रीलंका क्रिकेट के लिए अभी कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. श्रीलंका ने विश्व कप में काफी खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद खेल मंत्री ने पूरे बोर्ड को बर्खास्त कर दिया. लगा कि इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट में कुछ सुधार होगा, लेकिन तभी आईसीसी ने बड़ा फैसला लेते हुए श्रीलंका की सदस्यता को निलंबित कर दिया. वहीं अब टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है. श्रीलंका साल 2025 में पाकिस्तान में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई है.

आईसीसी पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है और विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल के आधार पर तय होगा कि कौन सी टीम क्वालीफाई कर पाएगी और कौन नहीं. पाकिस्तान मेजबान के नाते पहले ही क्वालीफाई कर चुका है. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में लीग स्टेज के बाद टॉप सात टीमें क्ववालीफाई कर पाएंगी.

पाकिस्तान मेजबान है और अगर वो तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर रहता है तो ऐसी स्थिति में टॉप सात टीमें क्वालीफाई करेंगी, लेकिन अगर पाकिस्तान टॉप 8  में रहेगी तो अंक तालिका में टॉप-8 पर रहने वाली टीमें क्वालीफाई करेंगी. भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं. ऐसे में सिर्फ दो स्थानों के लिए रेस है.

श्रीलंका अंक तालिका में नेट रन रेट के आधार पर बांग्लादेश से पीछे हैं. श्रीलंका के 9 मैच हो चुके हैं और वो ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के मुकाबले के बाद 9वें स्थान पर है. ऐसे में श्रीलंका इससे आगे नहीं जा पाएगी और वो बाहर हो चुकी है. श्रीलंका को उसके पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से 102 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट, ऑस्ट्रेलिया से 5 विकेट से मैच गंवाया था.

हालांकि, इसके बाद श्रीलंका ने बैक-टु-बैक दो मैच जीते. श्रीलंका ने इसके बाद नीदलैंड्स और इंग्लैंड को हराया था. लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान से 7 विकेट, भारत से 302 रनों से, बांग्लादेश से तीन विकेट से और न्यूजीलैंड से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NED: क्या विराट, रोहित और बुमराह को नीदरलैंड्स के खिलाफ मिलेगा आराम? राहुल द्रविड़ ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: जो रूट ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन
Topics mentioned in this article