SRH vs PBKS: हैदराबाद के कप्तान कमिंस इतिहास रचने से कुछ ही कदम दूर, अपने ही देश के लीजेंड को पीछे छोड़ा

Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings: हैदराबाद की टीम अगर प्ले-ऑफ राउंड में पहुंचने में सफल रही, तो इसमें कप्तान

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Pat Cummins: हैदराबाद की सफलता में इस सीजन में पैट कमिंस का बहुत ही अहम योगदान रहा है
नई दिल्ली:

इसमें कोई दो राय नहीं कि जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में अगर सनराजर्स हैदराबाद (sunrisers Hyderabad) की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में  सफल रही है, तो उसके पीछे उसके कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) का बतौर कप्तान और खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा प्रशंसनीय योगदान रहा है. टीम से जुड़ने के बाद उन्होंने हैदराबाद के चरित्र और मनोदशा सहित सबकुछ पूरी तरह से बदल दिया है. रविवार को अपने घर में पंजाब किंग्स के खिलाफ हैदरबाद  कप्तान ने यूं तो कोटे के चार ओवरों में 36 रन देकर सिर्फ एक विकेट चटकाया, लेकिन उन्होंने अपने ही दिवंगत लीजेंड शेन वॉर्न का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. 
             
वॉर्न आगे भी, वॉर्न पीछे भी!

अब पढ़कर हैरान हो रहे होंगे, लेकिन यही सच है कि वॉर्न आगे भी, वॉर्न पीछे भी ! दअसल आईपीएल के इतिहास में जब बात किसी सीजन में कप्तान के सबसे ज्यादा विकेट लेने की आती है, तो वॉर्न को पीछे छोड़कर कमिसं चौथे नंबर पर आ गए है. अभी इस सीजन में हैदराबाद को मैच खेलने हैं, लेकिन कमिंस के 15 विकेट हो गए हैं. एक समय शेन वॉर्न ने साल 2009 में 14 विकेट लिए थे और अब वह पांचवें नंबर पर हैं

क्या फिर से मात दे पाएंगे वॉर्न को ?

एक रिकॉर्ड में वॉर्न को धकेलने के बाद अब कमिंस के सामने चैलेंज भी वॉर्न का ही दिया हुआ खड़ा है. इस मामले में शेन वॉर्न (2008) अभी तक पहले नंबर पर हैं. कुंबले (2010) में उनके बहुत नजदीक जरूर पहुंचे थे, लेकिन पछाड़ नहीं सके थे. तीसरे नंबर पर ही भारत के रविचंद्रन अश्विन (2019) हैं. और फिर नंबर कमिंस और वॉर्न का ही आ जात है. 
    
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sanjay Verma ने बताया- खालिस्तानी कनाडा में लोगों को डराते हैं | India Canada Relations