''मैं ही था जिसने उसे'', सौरव गांगुली को खूब पड़ी थी गाली, रोहित शर्मा पर लिया था बड़ा फैसला

Sourav Ganguly Big Statement: सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा दिया है. उनका कहना है रोहित को कप्तान नियुक्त किए जानें के बाद उन्हें काफी गाली सुनना पड़ा था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly Big Statement: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, हाल ही में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब को अपने नाम किया है. इसके बाद सौरव गांगुली का बयान सामने आया है. दादा ने आज तक के साथ हुई खास बातचीत के दौरान कहा, ''जब मैंने रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी थी तो हर किसी ने मेरी आलोचना की थी. अब रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. जिसके बाद सब लोगों ने मुझे गाली देना बंद कर दिया है. वास्तव में हर कोई भूल गया है कि वह मैं ही था जिसने उसे (रोहित शर्मा) कप्तान नियुक्त किया था.''

बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2021 तक विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान खिताब से चूक जानें के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया. बाद में कुछ मुद्दों पर विवाद देखने को मिला. जिसके बाद उन्होंने अन्य दोनों फॉर्मेट की कप्तानी भी छोड़ दी. इसके बाद बीसीसीआई ने विराट कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में रोहित शर्मा का चुनाव किया था.

Advertisement

रोहित शर्मा को जब भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. उस दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली थे. ऐसा माना जाता है कि गांगुली ने ही शर्मा को कप्तान बनाए जाने का अहम फैसला लिया था. इसके बाद उनकी खूब आलोचना भी हुई थी. मगर वह अडिग रहे. गांगुली के उस बड़े निर्णय का असर अब क्रिकेट प्रेमियों को दिखाई दे रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- यशस्वी जायसवाल के साथ शुभमन गिल ने ऐसा क्या कर दिया? जिससे चिढ़ गए हैं लोग

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा' : Union Minister Dr Mansukh Mandaviya