शुभमन गिल ने विराट कोहली का किला किया फतह, बन गए टीम इंडिया के लिए खास कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

Shubman Gill broke Virat Kohli record: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Shubman Gill broke Virat Kohli record: जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, मेजबान टीम के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में पारी का आगाज करते हुए गिल जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने ब्लू टीम के लिए 49 गेंदों का सामना करते हुए 134.69 की स्ट्राइक रेट से 66 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ ही टीम इंडिया की तरफ से टी20 फॉर्मेट में अर्धशतक लगाने वाले वह दूसरे सबसे युवा कप्तान बन गए हैं. 

गिल से पहले यह खास उपलब्धि विराट कोहली के नाम दर्ज थी. किंग कोहली जब 28 साल और 305 दिन के थे तब उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाया था. 

हालांकि, गिल ने उनका रिकॉर्ड अब तोड़ दिया है. युवा बल्लेबाज ने 24 साल और 305 दिन की उम्र में टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक जमाया है. 

पहले स्थान स्थान पर भारतीय टीम के पूर्व स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना का नाम आता है. रैना ने 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए फिफ्टी जड़ी थी. खास बात यह थी कि उस दौरान उनकी उम्र महज 23 साल और 198 दिन थे. 

तीसरे टी20 मुकाबले में गिल का प्रदर्शन 

बात करें तीसरे टी20 मुकाबले में शुभमन गिल के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कुल 49 गेंदों का सामना किया. इस बीच 134.69 की स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 3 छक्के निकले. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान का सबसे बड़ा स्टार, परेशान 'गुरु' और 'चेला' पीसीबी के पास अपना दुखड़ा लेकर पहुंचे

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जिस कुश्ती से Phogat Family की पहचान बनी, वहां के अखाड़े का हाल है बेहाल?