Babar Azam: किसी बड़ी टीम के लायक नहीं बाबर आजम? शोएब मलिक ने पाकिस्तानी कप्तान पर दिया बड़ा बयान

शोएब मलिक ने बाबर आजम को लेकर दावा किया कि पाकिस्तानी कप्तान टी20 फॉर्मेट में दुनिया की सबसे बड़ी टीमों की प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं होते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Babar Azam: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज से बाहर हुई थी.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने लाइव टेलीविजन पर बाबर आजम को लेकर बड़ा दावा किया है. शोएब मलिक ने बाबर आजम को लेकर दावा किया कि पाकिस्तानी कप्तान टी20 फॉर्मेट में दुनिया की सबसे बड़ी टीमों की प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं होते हैं.  भारत ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में रौंदते हुए टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी और उसके बाद एक हुए पोस्ट मैच शो में रोहित शर्मा की स्टाइल ऑफ बैंटिंग की तुलना बाबर आजम से करते हुए शोएब मलिक ने यह बातें कहीं हैं. बता दें, बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान टी20 विश्व कप में सुपर-8 के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी और अमेरिका के खिलाफ मिली हार के चलते ग्रुप-स्टेज से ही बाहर हो गई थी.

शोएब मलिक ने टेन स्पोर्ट्स पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा,"हमारे पास जिस लेवल पर क्रिकेट चली गई है, उससे हम बहुत नीचे हैं. मैं सिर्फ टी20 फॉर्मेट की बात कर रहा हूं. हमारा बेस्ट प्लेयर कौन है, हमारा बेस्ट प्लेयर है बाबर आजम, मैं सिर्फ जो टॉप की 4-5 टीमें हैं, मैं सिर्फ उनकी बात कर रहा हूं. क्या बाबर उनकी टीम में फिट हो सकता है अगर उनकी 11 में डालना पड़े ऑस्ट्रेलिया टीम में डालना प़ड़े, या इंडियन टीम में डालना पड़े या इंग्लैंड की टीम में डालना पड़े, सिर्फ इस फॉर्मेट के लिए, नहीं."

Advertisement

शोएब मलिका ने आगे कहा कि नेपाल भी उन्हें अपनी टीम में नहीं लेगी. शोएब ने यह बातें रोहित शर्मा की इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खेली गई पारी के बाद पोस्ट मैच शो में कही है. बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में रोहित शर्मा ने 57 रनों की पारी खेली थी. रोहित ने सिर्फ 39 गेंदों का सामना किया था और अपनी पारी के दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए थे. रोहित की पारी के दम पर भारतीय टीम 171 रन बनाने में सफल हुई थी.

Advertisement

बात अगर पाकिस्तान की करें तो टीम के लिए बाबर आजम सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने चार मैचों में 40.66 की औसत और 101.66 की स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए थे. बाबर की अगुवाई में टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ सुपर-ओवर में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीम को भारत के खिलाफ मैच में हार मिली थी. हालांकि, इसके बाद पाकिस्तान ने कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी, लेकिन टीम सुपर-8 में पहुंचने में असफल रही थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: INDW vs SAW: हरमनप्रीत कौर का बड़ा कारनामा, क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाली पहली महिला कप्तान, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

Advertisement

यह भी पढ़ें: Hurricane Beryl: "हम भी यहां फंसे हुए हैं..." तूफान के चलते बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम, जय शाह ने दिया ये अपडेट

Featured Video Of The Day
Delhi LG On School Teacher: Delhi LG ने दिल्ली सरकार की स्कूलों के 5000 Teachers के Transfer रोके
Topics mentioned in this article