IPL 2024: धवन के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक रिकॉर्ड, आईपीएल में ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने

Shikhar Dhawan Record: पंजाब ने दिल्ली को चार विकेट से हराया, पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Shikhar Dhawan Record: सैम करेन के अर्धशतक और इंग्लैंड के अपने साथी ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी की मदद से पंजाब किंग्स ने शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 14 महीने बाद मैदान पर वापसी का जश्न जीत से नहीं मनाने दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद ‘इंपैक्ट प्लेयर' के रूप में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अभिषेक पोरेल की 10 गेंद पर नाबाद 32 रन की पारी की मदद से नौ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए लेकिन 22 रन की ऊपरी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, धवन आईपीएल में 900 बॉउंड्री (Shikhar Dhawan first batter in the history of IPL to smash 900 boundaries) लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement

पंजाब किंग्स ने जोरदार शुरुआत की और तीन ओवरों में 34 रन बना लिए, जब शिखर धवन (16 गेंदों में 22 रन) ने विकेट पर हमला किया, लेकिन ईशांत शर्मा ने उनका मध्य स्टंप खराब कर दिया. करेन ने 47 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए जबकि लिविंगस्टोन ने 21 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इसमें सुमित कुमार पर अंतिम ओवर में जमाया गया विजयी छक्का भी शामिल है जिससे पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai