''विजय परेड'' के दौरान "चैंपियंस" जर्सी में नजर आएंगे भारतीय खिलाड़ी, संजू सैमसन ने दिखाई एक झलक

Sanju Samson Presented Team India Special Jersey: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने खास जर्सी की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की है. जिसमें एक महत्वपूर्ण अपडेट नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Sanju Samson

Sanju Samson Presented Team India Special Jersey: वेस्टइंडीज में इतिहास रचकर भारतीय टीम भारत आ गई है. खिलाड़ियों के स्वदेश में पैर रखते ही फैंस ने जयकारें के साथ उनका स्वागत किया. कुछ ही देर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनसे खास मुलाकात करने वाले हैं. पीएम मोदी के बाद भारतीय धुरंधर शाम को मुंबई पहुंचेंगे. जहां मरीन ड्राइव पर एक ओपन बस में वह 'विजय परेड' का हिस्सा होंगे. इस दौरान खिलाड़ी एक विशेष जर्सी में नजर आएंगे. 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने खास जर्सी की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की है. जिसमें एक महत्वपूर्ण अपडेट नजर आ रही है. सैमसन की तरफ से साझा किए गए तस्वीर में देखा जा सकता है कि बीसीसीआई लोगो के शीर्ष पर एक दूसरा सितारा है. यह सितारा टीम इंडिया के दूसरी टी20 वर्ल्ड कप जीत को प्रदर्शित कर रहा है. 

यही नहीं जर्सी के मध्य में साफ-साफ बड़े शब्दों में लिखा गया है "चैंपियंस". यह शब्द भारतीय टीम के कठिन परिश्रम को दर्शाता है. पहली बार टीम इंडिया ने साल 2007 में टी20 के खिताब को अपने नाम किया था. उस दौरान टीम के कप्तान एमएस धोनी थे. टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में पड़ोसी देश पाकिस्तान को मात देते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था. 

बता दें टीम इंडिया ने अबतक आईसीसी के 4 बड़े ट्रॉफी अपने नाम किए हैं. ब्लू टीम पहली बार 1983 में वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने में कामयाब हुई थी. उस दौरान ब्लू टीम ने कपिल देव की अगुवाई में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. उसके बाद टीम इंडिया ने 2007 और 2011 में धोनी की देखरेख में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ट्रॉफी को अपने हाथ में उठाया था. अब करीब 13 साल बाद रोहित ने भारतीय टीम को ट्रॉफी दिलाई है.

यह भी पढ़ें- रितिका सजदेह की तस्वीर देख कांपी रूह, 'बेरिल तूफान' की चपेट में आने से समुद्री जीव भी नहीं बचे

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024 शुरू, Gundicha Temple पहुंचेंगे भगवान जगन्नाथ, Balabhadra और Subhadra
Topics mentioned in this article