'टीम मैनेजमेंट के बदले जाने से असहज थे कोहली', संजय मांजरेकर ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर किया रिएक्ट

विराट कोहली (Virat kohli) के टेस्ट कप्तानी छोड़ने जाने पर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इसके पीछे की कहानी अपने समझ के साथ शेयर की है.

'टीम मैनेजमेंट के बदले जाने से असहज थे कोहली', संजय मांजरेकर ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर किया रिएक्ट

संजय मांजरेकर ने किया रिएक्ट

खास बातें

  • कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर सजय मांजरेकर ने किया रिएक्ट
  • टीम मैनेजमेंट के बदले जाने से हो गए थे सहज
  • मांजरेकर ने कहा, कोहली कप्तान के तौर पर कंफर्ट नहीं थे

विराट कोहली (Virat kohli) के टेस्ट कप्तानी छोड़ने जाने पर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इसके पीछे की कहानी अपने समझ के साथ शेयर की है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान मांजरेकर ने कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़े जाने पर रिएक्ट किया है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने माना कि, जिस तरह से कोहली के लिए चीजें बदली उससे वो असहज हो गए थे. खासकर टीम मैनेजमेंट का बदला जाना उन्हें परेशान कर रहा था. मांजरेकर ने कहा कि,  ‘जब अनिल कुंबले कोच थे तो वह असहज थे और एक बार शास्त्री और सहयोगी स्टाफ आए तो वो अपनी कप्तानी को एंजॉय करने लगे, लेकिन अब जब राहुल द्रविड़ आए तो उन्हें लग गया था कि अब उनकी नहीं चलेगी, द्रविड़ पूर्व कोच शास्त्री की तरह नहीं हैं. कोहली को इस बात का अंदाजा था. और जब उन्हें यह एहसास हो गया कि उनकी कप्तानी भी जा सकती है तो उन्होंने झट से अपनी ओर से ही पहल कर दी.'

BBL: मैक्सवेल ने किया अजूबा, अद्भुत कैच लेकर खुद रह गए शॉक्ड, बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल- Video

बता दें कि कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की भी कप्तानी छोड़ दी है. मांजरेकर ने अपनी बातचीत में आगे कहा, 'यह बहुत ही कम समय में एक के बाद एक आया है - आरसीबी में कप्तानी छोड़ रहा है और फिर सफेद गेंद की कप्तानी भी, यह भी अप्रत्याशित था, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि महत्वपूर्ण पदों पर इन तीनों के इस्तीफे एक के बाद एक इतनी तेजी से आए हैं.' मांजरेकर ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि कोहली चाहते थे कि उन्हें कप्तानी पद से कोई न हटाए लेकिन जब उन्हें यह एहसास होने लगा तो उन्होंने खुद ही इस्तीफा दे दिया. 


Ashes: जीत का जश्न मनाते समय उस्मान ख्वाजा के लिए ऐसा कर पैट कमिंस ने जीता दिल- Video

मांजरेकर ने यह भी बताया कि कोहली ने खुद को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर पाया,  जाहिर है, एक आदमी जो खुद को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर पाता है तो ऐसे फैसले आते हैं. व्यक्तिगत रूप से, उसकी बल्लेबाजी अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है.बस इतना ही जोड़ा गया है. वह इस समय एक महान स्थान पर नहीं है, ये सभी भावनात्मक निर्णय हैं जिन्हें कोई भी समझ सकता है . विशेष रूप से, कोहली की टेस्ट कप्तानी की घोषणा भारत के साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट .