लता मंगेशकर नहीं रहीं, सचिन तेंदुलकर का दिल रोया, बोले- 'खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि..'

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन से पूरे देश शोक में डूबा हुआ हैं. क्रिकेट जगत से भी क्रिकेटरों ने इसपर रिएक्ट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

Advertisement
Read Time: 23 mins

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन से पूरे देश शोक में डूबा हुआ हैं. क्रिकेट जगत से भी क्रिकेटरों ने इसपर रिएक्ट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. भारत के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी लाता मंगेशकर को लेकर अपनी भावनाएं व्यक्त की है. सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं लता दीदी के जीवन का हिस्सा बनने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं, उन्होंने हमेशा मुझे अपने प्यार और आशीर्वाद से नहलाया,  उनके जाने से मेरा भी एक हिस्सा खोया हुआ महसूस होता है.  वह हमेशा अपने संगीत के माध्यम से हमारे दिलों में जीवित रहेंगी.' बता दें कि लता दीदी तेंदुलकर को अपना बेटा मानती थी.

लता जी ने जब 1983 की जीत के बाद BCCI को संकट से उबारा

 

सुरीली आवाज का जादू बिखेरने वाली महान गायिका लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 92 वर्ष की थीं. उनकी बहन उषा मंगेशकर ने बताया कि लता मंगेशकर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस लेने से कई साल पहले लता मंगेशकर संगीत जगत में एक महान गायिका के रूप में अपना नाम अंकित करा चुकी थीं.

Advertisement

IND vs WI: चहल ने दिया पोलार्ड को गच्चा, पिच पर गेंद नचाकर ऐसे किया बोल्ड- Video

गायिका कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं और उन्हें बीमारी के मामूली लक्षण थे. उन्हें आठ जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। वह दो सप्ताह से अधिक समय तक आईसीयू में रहीं थीं.  

Advertisement

IND vs WI: मोहम्मद सिराज ने बल्लेबाज को 'होप-लेस' कर किया बोल्ड, फिर मनाने लगे ऐसा जश्न- Video

Advertisement

शहर के ब्रीच कैंडी अस्पताल में लता मंगेशकर का उपचार करने वाले डॉक्टर प्रतीत समदानी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के 28 दिन बाद लता दी का सुबह आठ बजकर 12 मिनट पर निधन हो गया. उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.'' (भाषा के साथ)

Advertisement
Topics mentioned in this article