SA vs AUS 3rd T20: ऑस्‍ट्रेल‍िया के आगे दक्ष‍िण अफ्रीका ने किया समर्पण, सीरीज गंवाई..

SA vs AUS 3rd T20: मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 193 रन का व‍िशाल स्‍कोर बनाया और फ‍िर दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम को 15.3 ओवरों में महज 96 रनों पर समेट द‍िया.

SA vs AUS 3rd T20:  ऑस्‍ट्रेल‍िया के आगे दक्ष‍िण अफ्रीका ने किया समर्पण, सीरीज गंवाई..

SA vs AUS 3rd T20: ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम ने मैच में 97 रनों से जीत हास‍िल की

खास बातें

  • मैच में 97 रन से जीता ऑस्‍ट्रेल‍िया
  • सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा जमाया
  • 96 रन पर ढेर हुई दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम
केपटाउन:

South Africa vs Australia, 3rd T20: दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में ही ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार देर रात खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में 97 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 193 रन का व‍िशाल स्‍कोर बनाया और फ‍िर दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम को 15.3 ओवरों में महज 96 रनों पर समेट द‍िया. मिचेल स्टॉर्क और एश्टन एगर (तीन-तीन व‍िकेट)की घातक गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते चले गए. टीम के लिए सबसे ज्यादा 24 रन सलामी बल्लेबाज हासी वान डर डुसैन ने बनाए. 2.3 ओवर में 23 रन देकर तीन व‍िकेट लेने वाले स्‍टॉर्क (Mitchell Starc) प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे.

ग्लेन मैक्ग्रा ने बताई वजह, टीम विराट को ऑस्ट्रेलिया दौरे में क्यों होंगी परेशानियां..

उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 22, डेविड मिलर ने 15 और ड्वेन प्र‍िटोरियस ने 11 रन का योगदान द‍िया. इन बल्लेबाजों के अलावा मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े पर नहीं पहुंच सका. ऑस्‍ट्रेल‍िया की ओर से एडम जाम्पा ने दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए जबक‍ि मिशेल मार्श तथा पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया.


इससे पहले, डेविड वॉर्नर (David Warner) और कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने टीम को ठोस शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट लिए 120 रन की साझेदारी की. वॉर्नर ने 37 गेंदों पर पांच चौके और पर दो छक्के की मदद से 57 रन बनाए जबक‍ि फिंच ने 37 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेली. स्टीव स्मिथ ने 15 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए. उन्‍होंने अपनी पारी में दो छक्के लगाए. मैथ्यू वेड ने 10 और मिशेल मार्श ने 19 रन बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)