Jos Buttler: जोस बटलर ने किया "बड़ा धमाका", 15 साल के आईपीएल इतिहास में केवल दूसरे बल्लेबाज बने

Jos Buttler's century: जोस बटलर ने 58 गेंदों पर 9 चौकों और 4 छक्कों से आईपीएल में छठा शतक जड़ा

Advertisement
Read Time: 2 mins
J
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में जैसे-जैसे समय आगे बढ़ रहा है, तो राजस्थान रॉयल्स भी अपने बॉक्स क्लिक कर रहा है. शनिवार को घर में आरसीबी (RR vs RCB) के खिलाफ रॉयल्स ने लगातार चौथी जीत तो हासिल की ही, वहीं पिछले तीन मैचों में नाकाम रहे स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने फॉर्म हासिल करते हुए 58 गेंदों पर 9 चौकों और 4 छक्कों से बड़ा धमाका कर डाला. यह एक बहुत ही खास उपलब्धि रही, जिसे बटलर को मिलाकर टूर्नामेंट के इतिहास में अभी तक दो ही बल्लेबाज हासिल कर सके हैं. और अगला कौन होगा और कब ऐसा करेगा, इसकी भी भविष्यवाणी नहीं ही की जा सकती. 

बटलर ने फोड़ ही दिया बम!

पिछले तीन मैचों में फ्लॉप रहे बटलर पांचवें मैच में भी संघर्षरत दिखाई पड़े, लेकिन कुछ देर पिच पर समायोजन हासिल करने बाद वह पुराने बटलर बन गए. और उन्होंने आरसीबी के गेंदबाजों को जमकर निशाने पर लिया. और पारी के 19वें ओवर की कैमरून ग्रीन की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने के साथ ही जब बटलर ने टीम को जीत दिलाने के साथ ही अपना शतक पूरा किया, तो उन्हें भी  अंदाजा नहीं था कि  उन्होंने क्या कर दिखाया है. कुल मिलाकर यह बटलर का आईपीएल में छठा शतक रहा.

इतिहास में बने केवल दूसरे बल्लेबाज

शतक जड़ने के सात ही जोस बटलर आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने अपने सौवें मैच में शतक बनाया. इससे पहले केएल राहुल (बनाम मुंबई, 2022) ने यह कारनााम किया था. और इन दोनों के अलावा कोई भी खिलाड़ी आईपीएल के अपने सौवें मैच में शतक नहीं बना सका है. तीसरे नंबर पर फैफ डु प्लेसी (86, बनाम चेन्नई, साल 2021), चौथे पर डेविड वॉर्नर (69, बनाम आरसीबी, 2017) और पांचवें नंबर पर मुरली विजय (59 रन, बनाम आरपीएस, साल 2016) हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल