Asia Cup 2023: रोहित शर्मा का धमाका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने, विश्व क्रिकेट भी चौंका

Rohit Sharma record vs Shaheen Afridi, शाहीन अफरीदी के खिलाफ रोहित शर्मा ने छक्का लागकर अपनी पारी का आगाज किया. बता दें कि शाहीन अपने करियर में पहले ओवर के दौरान विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ है जिसने फैन्स को हैरान कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

Rohit Sharma record: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने शानदार 56 रन की पारी खेली, रोहित ने अपनी पारी के दौरान शाहीन  (Shaheen Afridi) के खिलाफ शानदार छक्का भी जमाया, रोहित ने ऐसा कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा वनडे में शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में ही छक्का लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने शाहीन के पहले ओवर में छक्का नहीं लगाया था. बता दें कि रोहित ने अपनी पारी  की शुरूआत छक्का लगाकर की थी. रोहित ने अपनी पारी को दौरान 4 छक्के और 6 चौके लगाने में सफल रहे हैं. 

बता दें कि पाकिस्तान की पारी का पहला ओवर शाहीन करने आए और स्ट्राइक पर रोहित शर्मा थे. हालांकि शुरूआत की 5 गेंद शाहीन ने कमाल की फेंकी, जिसपर रोहित कोई रन नहीं बना पाए लेकिन इसके बाद आखिरी गेंद पर रोहित ने लेग साइड की तरफ शानदार छक्का लगाकर अपनी पारी का आगाज भी किया और साथ ही दुनिया के पहले बल्लेबाज बने जिन्होंने शाहीन के द्वारा फेंके गए पहले ओवर में छक्का लगाने में सफलता पाई.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारत के ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़े. हालांकि दोनों बल्लेबाज अपने अर्धशतकीय पारी को शतकीय पारी में तब्दील करने में असमर्थ रहे लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसने फैन्स ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट को भी चौंका दिया है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?