IND vs AUS 3rd ODI: कप्तान रोहित ने दिया बड़ा बयान, आखिरी वनडे में क्लीन स्विप करने से क्यों चूक गई टीम इंडिया

Rohit Sharma After Lose vs Aus in 3rd ODI: टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज किया अपने नाम. ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से जीता आखिरी वनडे मुकाबला.

Advertisement
Read Time: 11 mins
R

Rohit Sharma After Lose vs Aus in 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने चोटी के चार बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की बलखाती गेंदों के दम पर बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 66 रन से जीत दर्ज करके भारत के क्लीन स्वीप करने के मंसूबों पर पानी फेर दिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर (56), मिशेल मार्श (96), स्टीव स्मिथ (74) और मार्नस लाबुशेन (72) ने अर्धशतक जमाए. इससे ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 352 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारत 49.4 ओवर में 286 रन बनाकर आउट हो गया. उसकी तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (81), विराट कोहली (56) और श्रेयस अय्यर (48) ही कुछ योगदान दे पाए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल ने भारत का शीर्ष क्रम झकझोरा. उन्होंने 40 रन देकर चार विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की यह वनडे में पांच हार के बाद पहली जीत है.

हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा

"मैं काफी खुश हूं, अगर मैं उस तरह मार रहा हूं तो मैं खुश हूं. पिछले 7-8 एकदिवसीय मैचों में हमने वास्तव में अच्छा खेला है, हमें अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग टीमों के तहत चुनौती दी गई है, मुझे लगता है कि हमने उस चुनौती का बहुत अच्छी तरह से जवाब दिया है. दुर्भाग्य से वह परिणाम नहीं मिला जो हम आज चाहते थे. (Rohit Sharma on Jasprit Bumrah) मैं बहुत खुश हूं, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह शरीर के हिसाब से कैसा महसूस करता है, उसके पास इतना कौशल है, एक खराब खेल किसी के साथ भी हो सकता है."

"वह मानसिक और शारीरिक रूप से कैसा महसूस करता है यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है और यह हमारे लिए अच्छा लग रहा है. जब हम 15 के बारे में बात करते हैं तो हम बिल्कुल स्पष्ट होते हैं कि हम क्या चाहते हैं. हम भ्रमित नहीं हैं, हम जानते हैं कि एक टीम के रूप में हम कहाँ जा रहे हैं. यह एक टीम खेल है और हम चाहते हैं कि हर कोई आए और अपनी भूमिका निभाए - इसी तरह हम चैंपियनशिप जीतते हैं. यह शरीर की देखभाल करने और अगले डेढ़ महीने तक तरोताजा रहने की कोशिश करने के बारे में है."

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार क्लीन स्वीप करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन उसे अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खली जिन्हें इस मैच से विश्राम दिया गया था. भारत ने इस तरह से तीन मैच की यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?