'खुशी' के बाद मिलेगा गम! आज के बाद कभी एक साथ नजर नहीं आएगी यह स्टार जोड़ी

Pair of Rohit Sharma and Rahul Dravid: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी एक साथ टी20 वर्ल्ड कप में नजर नहीं आएगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Rohit Sharma and Rahul Dravid

Pair of Rohit Sharma and Rahul Dravid: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी आखिरी बार मैदान में जी जान झोंकने के लिए तैयार है. जी हां, क्रिकेट प्रेमियों को आज के फाइनल मुकाबले के बाद इंटरनेशनल लेवल पर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी एक साथ परफॉर्म करती हुई नजर नहीं आएगी. इसके पीछे की वजह द्रविड़ ने आगे कोच पद पर बने रहने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई है. वहीं रोहित शर्मा भी 37 साल के हो गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि 'हिटमैन' शर्मा का यह आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. ऐसे में आज के मुकाबले में जब ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे तो सबकी इच्छा रहेगी कि वह जीत के साथ अपने करियर का समापन करें.

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की देखरेख में टीम इंडिया का प्रदर्शन सराहनीय रहा है. दोनों दिग्गज भारतीय टीम को एक पायदान ऊपर ही लेकर गए हैं. इनकी ही देखरेख में पहले भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही. यहां जरुर भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मात खा बैठी, लेकिन यहां तक पहुंचना बड़ी बात थी. 

टीम इंडिया यही नहीं रुकी. रोहित और राहुल की देखरेख में टीम पिछले एशिया कप के खिताब को भी अपने नाम करने में कामयाब रही. इसके बाद रोहित-राहुल की जोड़ी ने घरेलू सरजमीं पर इंग्लिश टीम को 4-1 से मात दिया. 

Advertisement

टीम की सबसे बड़ी सफलता वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला रहा. यहां ब्लू टीम अपराजेय रहती हुई फाइनल तक पहुंची थी. लेकिन फाइनल मुकाबले में वह इतिहास रचने से चूक गई. वर्ल्ड कप के दौरान जिस तरह से भारत ने प्रदर्शन किया वह चारो तरफ चर्चा का विषय बन गया था. टीम इंडिया यह कारनामा रोहित और राहुल के रणनीति की वजह से ही करने में कामयाब हो पाई थी. 

Advertisement

अब दोनों दिग्गजों की देखरेख में एक बार फिर भारतीय टीम आईसीसी के एक बड़े खिताब को अपने नाम करने से महज एक कदम दूर है. लोगों के दिल की धड़कने बढ़ी हुई हैं. भारतीय क्रिकेट प्रेमी चाहते हैं कि ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी एक बड़े खिताब के साथ टीम इंडिया से विदाई लें. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''बचा लेना भगवान जी'', जीत के लिए उत्तर प्रदेश में हो रहा है कीर्तन, सोशल मीडिया पर भी दुआओं का दौर चालू, VIDEO

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hemant Soren फिर बनेंगे CM, Champai Soren होंगे JMM के कार्यकारी अध्यक्ष- सूत्र