ऋषभ पंत प्रतिभावान क्रिकेटर लेकिन उनकी तुलना अभी MS धोनी से नहीं करें: कपिल देव

ऋषभ पंत प्रतिभावान क्रिकेटर लेकिन उनकी तुलना अभी MS धोनी से नहीं करें: कपिल देव

Rishabh pant को भारतीय टीम में MS Dhoni का विकल्‍प माना जा रहा है

खास बातें

  • कपिल बोले, धोनी जैसे खिलाड़ी की जगह कोई नहीं ले सकता
  • पंत की धोनी के साथ तुलना करके उन पर दबाव न डालें
  • ऐसे टूर्नामेंट में टीम को थोड़े भाग्‍य की भी जरूरत होती है
ग्रेटर नोएडा:

महान हरफनमौला कपिल देव (Kapil Dev) ने युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्रतिभावान क्रिकेटर बताया है लेकिन उन्‍होंने साफ कहा कि पंत की तुलना अभी भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से नहीं की जानी चाहिए. वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) की टीम में एमएस धोनी (MS Dhoni)का नियमित विकेटकीपर के रूप में चुना जाना लगभग तय है और उनके विकल्‍प के तौर पर पंत और दिनेश कार्तिक के बीच मुकाबला माना जा रहा है. वैसे पंत इस समय भारतीय टेस्‍ट टीम के विकेटकीपर हैं. बैटिंग में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से उन्‍होंने हर किसी को प्रभावित किया है.

Rishabh Pant के लिए इन 3 कारणों से मुश्किल हुआ वर्ल्‍डकप 2019 का 'टिकट'!

वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम का चयन इसी महीने किया जाएगा. वर्ल्‍डकप-1983 जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान कपिल ने मंगलवार को यहां एक प्रचार कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘आप कभी किसी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से नहीं कर सकते. कोई भी कभी धोनी के स्तर के खिलाड़ी की जगह नहीं ले सकता. पंत (Rishabh Pant)  प्रतिभावान खिलाड़ी है और धोनी के साथ उसकी तुलना करके हमें उसे दबाव में नहीं डालना चाहिए.'' कपिल (Kapil Dev) ने खिलाड़ियों पर बोझ के मुद्दे को भी अधिक तूल नहीं दिया. उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी पर काम का बोझ है. हम इसे बड़ा मुद्दा बना रहे हैं. काम का बोझ क्या है? मेहनत करनी है ना? क्या आप मेहनत भी नहीं करोगे?'


फैंस के चहेते बन रहे दिनेश कार्तिक, वर्ल्‍डकप के लिए 'छोटा चीका' को बताया जरूरी..

कपिल (Kapil Dev)की अगुआई वाली टीम में उनके अलावा मोहिंदर अमरनाथ, मदन लाल और रोजर बिन्नी जैसे आलराउंडर थे. मौजूदा टीम के ऑलराउंडरों हार्दिक पंड्या और विजय शंकर की गेंदबाजी मजबूत नहीं है लेकिन कपिल ने आलोचना से इनकार किया . उन्होंने कहा, ‘वर्ल्‍डकप जीतना दुकान से मिठाई खरीदने के समान नहीं है. यह एक मिशन है और इस समय मैं टीम की खिंचाई करने वाला आलोचक नहीं बनना चाहता. मैं कमजोर पक्षों को निशाना बनाने की जगह मजबूत पक्षों पर ध्यान दूंगा.'कपिल ने कहा, ‘वर्ल्‍डकप चार साल की योजना का समापन है. मुझे यकीन है कि हमारी चयन समिति ने खिलाड़ियों के सही समूह का चयन किया है. अब यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे योजना को अमलीजामा पहनाएं. इस तरह के टूर्नामेंट में थोड़े भाग्य की भी जरूरत होती है.' (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं कुलदीप और चहल