दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ 'गुरु' की टीम में जाएंगे ऋषभ पंत? IPL 2025 से पहले होने जा रहा है बड़ा उलटफेर

Rishabh Pant Leaving Delhi Capitals: खबरों की माने तो टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हो सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Rishabh Pant

Rishabh Pant Leaving Delhi Capitals: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. खबरों की माने तो टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं. अब सवाल उठता है कि अगर वह दिल्ली का साथ छोड़ रहे हैं तो आगामी सीजन में किस टीम के लिए शिरकत कर सकते हैं? तो उसको लेकर भी खबरें सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि वह अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से जलवा बिखरते हुए नजर आ सकते हैं. माना जा रहा है कि आईपीएल 2025 के बाद धोनी प्रतिष्ठित लीग से संन्यास ले लेंगे. ऐसे में फ्रेंचाइजी को धोनी जैसे ही एक तेजतर्रार विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज की दरकार है जो निचले क्रम में आकर मैच का रुख बदल सके.

बात करें ऋषभ पंत के आईपीएल करियर के बारे में तो यहां उनका प्रदर्शन अबतक लाजवाब रहा है. पिछले सीजन में चोट से वापसी करते हुए उनका बल्ला जमकर चला था. डीसी के लिए आईपीएल 2024 में उन्होंने कुल 13 मुकाबलों में शिरकत की थी. इस बीच उनके बल्ले से 13 पारियों में 40.54 की औसत से 446 रन निकले थे. जहां उनका स्ट्राइक रेट 155.40 का रहा था. 

ऋषभ पंत आईपीएल में अबतक कुल 111 मैच खेल चुके हैं. इस बीच उनके बल्ले से 110 पारियों में 35.31 की औसत से 3284 रन निकले हैं. पंत के नाम आईपीएल में 1 शतक और 18 अर्धशतक दर्ज है. यहां उनकी व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 128 रन की है. 

Advertisement

बता दें पंत का हमेशा से ही धोनी के प्रति झुकाव रहा है. वह पूर्व भारतीय कप्तान को अपना आदर्श मानते हैं. ऐसे में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि धोनी के सुझाव के बाद शायद वह सीएसके की तरफ रुख करने की सोच रहे हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''काश 11 नवंबर को हसन अली के बजाए...'', पाकिस्तानी बच्चे ने सूर्या की तरह पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
ISS: Sunita Williams के पास Food और Oxygen की होने जा रही है किल्लत? जानें ISS का Survival Plan