RCB vs LSG: इस बात पर अंपायर से जा उलझे केएल राहुल और कुणाल पांड्या, कर दिया मैच का माहौल गरम- Video

दुष्मंथा चमीरा की गेंद को नो बॉल करार देने पर अंपायर से जा भड़े एलएसजी के कप्तान केएल राहुल और कुणाल पांड्या. स्क्रीन पर रिप्ले देखने के बाद शांत हुए.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
अंपायर से उलझे लखनऊ के केएल राहुल और कुणाल पांड्या
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के हाई इंटेंसिटी वाले मैचों में हमने कई बार खिलाड़ियों को अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताते हुए देखा है. इस सीजन (IPL 2022) भी ऐसा वाक्या कई बार देखने को मिला. पिछले कुछ मैचों में खिलाड़ी कुछ ज्यादा आक्रामक तरीके से अंपायर के फैसले पर उलझते हुए दिखाई दिए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के बुधवार को हुए मुकाबले में ऐसी एक घटना सामने आई. आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में एलएसजी के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) अंपायर के एक फैसले से असहमत नजर आए और इसके लिए वो सीधे अंपायर से जाकर भिड़ गए. 

यह भी पढ़ें: RCB के लिए Rajat Patidar ने वो कर दिया जो आज तक कोई नहीं कर सका, क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे

दरअसल दुष्मंथा चमीरा की एक गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया, जिसके बाद राहुल और कुणाल पांड्या (Krunal Pandya) इस फैसले पर अंपायर से जाकर बहस करने अगे. ये घटना आरसीबी की इनिंग के 12वे ओवर में देखने को मिली. चमीरा की बॉल को स्क्वायर लेग में खड़े अंपायर माइकल गॉफ ने नो बॉल करार दिया था. जिसके बाद अंपायर जे. मदनगोपाल ने भी इस गेंद पर नो बॉल का इशारा किया. इस पर लखनऊ के खिलाड़ी असहमत नजर आए और अंपायर से जाकर उलझ गए. 

Advertisement

Video: केएल राहुल और कुणाल पांड्या अंपायर से बहस में उलझे


अंपायर ने संयम दिखाते हुए दोनों खिलाड़ियों को समझाया की गेंद की ऊंचाई की वजह से इसे नो बॉल करार दिया गया है. आपत्ति जताने आए पांड्या और राहुल स्क्रीन पर रिप्ले में बॉल की ऊंचाई देखने के बाद शांत हुए. जे. मदनगोपाल के साथ बातचीत के बाद दोनों प्लेयर्स अपनी-अपनी फील्ड पोजिशन पर वापस लौट गए. हालांकि बैंगलोर के बल्लेबाज इस नो बॉल का फायदा नहीं उठा पाए और फ्री हीट में कोई रन नहीं बना. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: LSG vs RCB, Eliminator: आरसीबी के लिए वरदान बने रजत पाटीदार, नीलामी में खरीदा तक नहीं था, दिग्गजों ने किया सलाम

इस मौके पर लखनऊ सुपर जायंट्स के डगआउट में कोच एंडी फ्लावर और बाकी खिलाड़ी भी अंपायर के फैसले से निराश दिखाई दे रहे थे. एलिमिनेटर जैसे अहम मुकाबले में दोनों टीमें कोई भी चूक बरदाश करने के मूड में नजर नहीं आ रही थी. इस मैच में कई कैच भी छूटे, जिससे मैदान पर काफी तनाव भरा माहौल को गया था. इस मैच के अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 14 रन से जीत हुई और पहली बार आईपीएल खेल रही लखनऊ का सपना टूट गया.

सीजन में इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और टीम कोच प्रवीण आमरे को भी अंपायर के साथ उलझते देखा गया. जिसके बाद अंपायर ने इन तीनों पर फाइन लगाया दिया था.  

Advertisement

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब 

Featured Video Of The Day
China से भी बड़ी Economy कैसे बनेगा भारत? नोबेल विजेता Paul Roemer बोले | NDTV World Summit